दिल्ली को दोष देने वाली नहीं, दिशा देने वाली सरकार की जरूरत: मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 05:37 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि दिल्ली को दोष देने वाली नहीं, दिशा देने वाली सरकार चाहिए। मोदी ने यहां द्वारका में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार की कई योजनाओं को लागू करने से मना कर दिया। प्रधानमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं करने के लिए आप पर निशाना साधा और पूछा कि अगर दिल्ली निवासी शहर के बाहर बीमार पड़ जाते हैं तो क्या मोहल्ला क्लीनिक काम करेंगे। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने देखा है कि आप सरकार कैसे घृणा की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग कहते हैं कि देश बदल गया है, अब दिल्ली बदलने का समय है। मोदी ने कहा, दिल्ली को ऐसी सरकार की जरूरत नहीं है जो दुश्मनों को हम पर हमला करने का मौका दे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार ने जितने घर बनवाए हैं वे श्रीलंका की कुल जनसंख्या से भी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका की जनसंख्या से भी ज्यादा गरीबों के लिए बैंक खाते खोले हैं। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की कई योजनाओं को लागू करने से दिल्ली सरकार ने मना कर दिया है। दिल्ली के गरीबों का क्या गुनाह है, जो उन्हें 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज देने वाली आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं मिलता? मोदी ने कहा कि दिल्ली को उलझाने वाली नहीं, सुलझाने वाली राजनीति चाहिए। दिल्ली को विकास की योजनाएं रोकने वाला नहीं, सबका साथ-सबका विकास पर विश्वास करने वाला नेतृत्व चाहिए। दिल्ली और देश के हित में इस बार एकजुट, एक स्वर, पूरी ताकत के साथ हमें खड़े होना है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि दिल्ली के ये चुनाव, इस दशक का पहला चुनाव है। ये दशक, भारत का दशक होने वाला है और भारत की प्रगति उसके आज लिए गए फैसलों पर निर्भर करेगी। आज एक तरफ इन फैसलों को लेने वाला पक्ष है और दूसरी तरफ इन फैसलों के खिलाफ खड़ा विपक्ष है।  दिल्ली को बदलने के लिए राष्ट्रहित के भाव को बुलंद रखने के लिए आपके इस जोश और जुनून को मैं आदर पूर्वक नमन कर करता हूं। वोटिंग से 4 दिन पहले भाजपा के पक्ष में ऐसा माहौल कई लोगों की नींद उड़ा रहा है। कल पूर्वी दिल्ली में और आज यहां द्वारका में ये साफ हो गया है कि 11 फरवरी को क्या परिणाम आने वाले हैं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News