सभी दलों ने किया सैन्य कार्रवाई का समर्थन

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2016 - 06:36 PM (IST)

नई दिल्ली: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं को नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर सेना के लक्षित हमले के आलोक में स्थिति के बारे में बताया। सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बैठक के बाद कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पांच आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना की सीमित सैन्य कार्रवाई का सभी राजनीतिक दलों ने समर्थन किया है। 

सैन्य कार्रवाई की जानकारी देने लिए सरकार द्वारा आज यहां बुलाई सर्वदलीय बैठक के बाद नायडू ने संवाददाताओं को बताया कि सेना ने कल देर रात सीमा पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सफलता पूर्वक सीमित सैन्य कार्रवाई की। यह कार्रवाई पुंछ और कुपवाड़ा से सटे सीमा पार के पांच स्थानों पर की गई। 

सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृृह मंत्री राजनाथ सिंह ने की और इसमें भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी तथा लोकजन शक्ति पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, शिवसेना और तेलुगू देशम पार्टी के नेताओं के अलावा कई दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह भी इसमें मौजूद थे। 

सेना ने की कार्रवाई
सेना ने नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित आतंकवादियों के कुछ लांचिंग पैड पर सीमित सैन्य (सर्जिकल स्ट्राइक) कार्रवाई करके कई आतंकवादियों को मार गिराया है। सेना के सैन्य संचालन महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह सुहाग ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के साथ आज यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारतीय सेना को जानकारी मिली थी कि सीमा पार कई लांचर पैडों पर बड़ी संख्या में आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में हैं। सेना ने कल रात इनके खिलाफ सीमित कार्रवाई की जिसमे बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि रात में ही इस ऑप्रेशन को समाप्त कर दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News