ईडी की छापेमारी के दौरान गिरफ्तार AAP नेताओं के पास से कोई अवैध धन बरामद नहीं हुआ: आतिशी

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 10:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आज सुबह एक एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, ''कथित शराब नीति मामले में दो दिन पहले अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें सिर्फ एक व्यक्ति - अरबिंदो फार्मा के प्रमुख सरथ चंद्र रेड्डी - के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।  “यह एक खुला और बंद मामला है। आतिशी ने कहा, अब बीजेपी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया जाना चाहिए और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

चुनावी बांड के जरिये भाजपा को करोड़ों रुपये दिये
दिल्ली की मंत्री आतिशी ने शनिवार को दावा किया कि कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में कई छापों, गिरफ्तारियों और 2 साल की लंबी जांच के बावजूद ईडी किसी भी आप नेता के खिलाफ मनी ट्रेल स्थापित नहीं कर पाई है। आप नेता ने यह भी कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केवल शरद पी रेड्डी के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया। अरबिंदो फार्मा के रेड्डी को ईडी ने नवंबर में उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार किया था। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने चुनावी बांड के जरिये भाजपा को करोड़ों रुपये दिये।

उत्पाद शुल्क नीति घोटाले का पैसा भगवा पार्टी तक जाता है
एक स्थानीय अदालत ने शुक्रवार को केजरीवाल को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में उनकी भूमिका के संबंध में "विस्तृत और निरंतर पूछताछ के लिए" 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। आतिशी ने ईडी को भाजपा के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी चुनौती दी और कहा कि तथाकथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले का पैसा भगवा पार्टी तक जाता है। दिल्ली के मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा को अपने बैंक खातों में "अपराध की आय" प्राप्त हुई और कहा कि केंद्रीय एजेंसी को मामले में भगवा पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा को गिरफ्तार करना चाहिए।

उत्पाद नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर मीडिया से बात करते हुए आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल को दो दिन पहले कथित शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें सिर्फ एक व्यक्ति के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया गया था - सरथ चंद्र रेड्डी, अरबिंदो फार्मा के प्रमुख हैं। वह कई अन्य कंपनियों के मालिक हैं। सरथ चंद्र रेड्डी को 9 नवंबर, 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के दौरान, उन्होंने कहा कि वह कभी अरविंद केजरीवाल से नहीं मिले और उनका AAP से कोई संबंध नहीं है। इसके बाद उन्हें ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। कई महीने जेल में बिताने के बाद सरथ चंद्र रेड्डी ने अपना बयान बदलते हुए कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है। इसके बाद सरथ चंद्र रेड्डी को जमानत मिल गई।'

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, ''दिल्ली के तथाकथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले में पिछले दो साल से सीबीआई और ईडी की जांच चल रही है. इन दो सालों में एक सवाल बार-बार आया है- मनी ट्रेल कहां है'' ? पैसा कहां गया? AAP के किसी भी नेता, मंत्री या कार्यकर्ता से अपराध की कोई आय बरामद नहीं हुई। अरविंद केजरीवाल को दो दिन पहले सिर्फ एक व्यक्ति - शरत चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर इसी मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं। उन्हें 9 नवंबर 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने साफ कहा कि वह अरविंद केजरीवाल से कभी नहीं मिले या बात नहीं की और उनका AAP से कोई लेना-देना नहीं है। जैसे ही उन्होंने ऐसा कहा, उन्हें अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी द्वारा। कई महीनों तक जेल में रहने के बाद, उन्होंने अपना बयान बदल दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और उत्पाद शुल्क नीति मामले पर उनसे बात की। इतना कहते ही उन्हें जमानत दे दी गई। लेकिन पैसा कहां है ? पैसे का रास्ता कहाँ है?"
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News