रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई उप-प्रधानमंत्री को किया फोन, दोनों नेताओं के बीच इन मुद्दों पर हुई बातचीत

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 08:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष रिचर्ड मार्लेस से बात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को मजबूत करने के लिए दोनों पक्षों की प्रतिबद्धता दोहराई। टेलीफोन पर यह बातचीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज के बीच दिल्ली में होने वाली बातचीत से एक दिन पहले हुई।

सिंह ने ट्वीट किया, “ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस से बात की। भारत और ऑस्ट्रेलिया एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी साझा करते हैं तथा आज की बातचीत हमारे रक्षा सहयोग को और मजबूत करने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का एक अवसर था।” रक्षा मंत्रालय ने कहा कि दोनों मंत्रियों ने द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

मंत्रालय ने कहा, “फोन पर हुई बातचीत विशेष रूप से रक्षा और सुरक्षा से संबंधित मामलों में दोनों देशों के बीच विश्वास और दोस्ती को दर्शाती है।” ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में मालाबार नौसेना अभ्यास की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, जापान और अमेरिका की नौसेनाएं शामिल होंगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News