रक्षा मंत्री राजनाथ ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ सहित तीनों सेना प्रमुखों से की मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 07:20 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के बीच पिछले एक महीने से भी अधिक समय से जारी गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

सैन्य गतिरोध को दूर करने के उपायों पर चर्चा के लिए दोनों सेनाओं के बीच शनिवार को चीन की मोल्डेा सीमा चौकी पर हुई लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता के बाद आज सिंह ने अपने निवास पर एक बैठक में जनरल रावत से समूचे परिद्दश्य पर जानकारी ली और स्थिति का जायजा लिया।  शनिवार को हुई बैठक के बाद सूत्रों ने कहा था कि सेना के शीर्ष नेतृत्व की ओर से सरकार को चीन के साथ हुई बातचीत के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी और इसके बाद आगे की योजना पर काम किया जाएगा।

विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा था कि इस बैठक में दोनों पक्षों ने इस मुद्दे को विभिन्न द्विपक्षीय समझौतों के आलोक में शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने पर सहमति व्यक्त की। मंत्रालय के वक्तव्य में यह भी संकेत दिया कि इस मामले के समाधान का फॉर्मूला अभी नहीं बन पाया है और इसके लिए दोनों पक्षों के बीच कूटनीतिक एवं सैन्य स्तर पर बातचीत जारी रहेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News