मौत का खूनी संडे, अलग- अलग हादसों में कई लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 05:27 AM (IST)

नई दिल्ली: रविवार एक जुलाई का दिन मौत का रविवार बन गया। सुबह उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें 48 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 12 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। यात्रियों से भरी बस भौन से रामनगर जा रही थी। इसी दौरान नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर ग्वीन पुल के पास बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।
PunjabKesari
एक ही परिवार के 11 लोगों ने की आत्महत्या
इधर राजधानी दिल्ली में भी रविवार को एक दिल दहला देने वाली घटना हुई जहां एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने रहस्यमयी परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली। मृतकों में सात महिलाएं और चार पुरूष हैं। इनमें 10 शव घर के अंदर लटके हुए मिले जबकि एक शव जमीन पर पड़ा हुआ था। मृतकों में एक वृद्ध महिला, उसके दो बेटे और उनकी बहुओं के अलावा 16-17 साल के दो लड़के तथा चार महिलाएं शामिल हैं। पुलिस फिलहाल इस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सभी मृतक एक ही परिवार के सदस्य थे और उनकी किराना की दुकान थी।
PunjabKesari

महाराष्ट्र के गढचिरौली में सड़क हादसा
रविवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में अल्लापल्ली - सिरोंचा मार्ग पर रविवार को दो वाहनों की भिड़ंत में सात लोगों की जान चली गई और चार अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि गोविंदगांव के पास रविवार सुबह यह घटना हुई , जब घरेलू सामानों को लेकर जा रही एक टैक्सी और एक मारुति बलेनो कार की आपस में भिड़ंत हो गई।

मृतकों में से छह बलेनो कार में सवार में थे। इन में एक छह महीने का शिशु और डेढ़ साल का एक बच्चा भी शामिल था। इसके अलावा टैक्सी के चालक की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि दोनों चालकों ने तेज रफ्तार की वजह से अपनी गाडिय़ों पर से अपना नियंत्रण खो दिया था।
 

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला
अफगानिस्तान के पूर्वी शहर जलालाबाद में सिखों और हिंदुओं को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत हो गई है। नांगरहार प्रांत के पुलिस चीफ ने बताया कि इस हमले में 21 लोग घायल भी हुए हैं। 
PunjabKesari
इन लोगों पर हमला तब किया गया जब वे गवर्नर के कम्पाउंड की तरफ जा रहे थे। वे इलाके का दौरा कर रहे राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने वाले थे। अब तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है, लेकिन इस इलाके में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकी काफी सक्रिय हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News