लखनऊ:सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिला की हार्ट अटैक से मौत

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 08:33 PM (IST)

लखनऊ: दिल्ली के शाहीनबाग की तर्ज पर लखनऊ के घंटाघर पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं में से एक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। सीएए के विरोध में घंटाघर परिसर में 17 दिसम्बर, 2019 से जारी प्रदर्शन का समर्थन कर रहे 'रिहाई मंच' के महासचिव राजीव यादव ने सोमवार को बताया कि प्रदर्शन में शामिल करीब 50 वर्षीय महिला फरीदा की सात मार्च को मौत हो गई। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनस्थल पर तम्बू नहीं लगे होने के कारण फरीदा पिछले दिनों बारिश में भीग गई थी, जिससे उसकी तबियत खराब हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। 

PunjabKesari
पिछले महीने ऐसी ही परिस्थितियों में तय्यबा (20) नामक लड़की की भी तबीयत खराब होने से मौत हो गई थी। यादव ने आरोप लगाया कि यह प्रदर्शन कड़ाके की सर्दी से शुरू होकर अभी तक जारी है। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मौसम की मार से बचने के लिए तम्बू तक नहीं लगाने दिया। 

PunjabKesari
लखनऊ के संयुक्त पुलिस आयुक्त नवनीत अरोरा ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन के लिए इजाजत नहीं ली है, लिहाजा उन्हें तम्बू लगाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। यह प्रदर्शन धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा का खुला उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि जहां तक पिछले दिनों एक महिला प्रदर्शनकारी की मौत का सवाल है तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News