मंडी के इस गांव में फैल रहा है अजीब रोग, लोग हो रहे हैं गूंगे और बहरे

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 11:52 AM (IST)

पुंछ : मंडी तहसील के अंतर्गत आता परालकोट एक ऐसा गांव है जहां पर 200 के करीब परिवार निवास करते हैं। इस गांव में एक अजीब सी बीमारी का जोर है और क्षेत्र के लगभग हर परिवार में कुछ ऐसे सदस्य हैं जो गूंगे और बहरे हैं और धीरे-धीरे ये बीमारी पूरे क्षेत्र में अभिशाप की तरह बढ़ रही है, जिस कारण क्षेत्र के लोगों को दिमागी तौर पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

PunjabKesari


 लोग उपचार के लिए उपजिला अस्पताल में पहुंच रहे हैं। कुछ दिन पहले क्षेत्र के लोगों में तेजी से बड़ रही इस बीमारी की खबर सरकार तक पहुँचने पर राजयपाल द्वारा कड़ा संज्ञान लेते हुए एक विशेष चिकित्स्कों के दल को क्षेत्र का दौरा करने के लिए भेजा गया।    राज्य के राजयपाल सत्यपाल मालिक के सलाहकार विजय कुमार ने विशेष तौर पर पुंछ जिले की मंडी स्थित उपजिला अस्पताल का दौरा किया तथा अस्प्ताल में भर्ती गूंगे-बहरों का हाल चाल जाना। वहीं प्रशासन एवं अस्पताल प्रशासन को मरीजों की हर संभव मद्द एवं बेहतर उपचार के निर्देश दिए । सलाहकार ने विकास कार्यों का भी जायजा लिया और  स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी परेशानिओ को भी सुना। 

PunjabKesari

क्या कहना है स्थानीय लोगों का
इस बारे में बोलते हुए गांव परालकोट निवासी अब्दुल हमीद ,खुर्शीद ,अख्तर खान ,मेहमूद ,मकसूद आदि का कहना है कि हमारे क्षेत्र में एक अजीब सी बात है और गांव के लगभग हर घर में कोई न कोई इंसान गूंगा बहरा है। हम लोगों के लिए परेशानी बनती जा रही है। पहले तो हम लोग इसे कुदरत का कोई कहर मान रहे थे पर अब हम लोग उपचार हेतु अस्पताल में गए और उपचार शुरू करवाया। वहीं हम राजयपाल के आभारी हैं जिन्होंने हमारी इस बीमारी को जानने के बाद ना केवल विशेष चिकित्स्कों को यहाँ भेजा बल्कि आज स्वयं राजयपाल के सलाहकार ने यहां का दौरा किया अब हमे पूरी उम्मीद है की हमारा बेहतर उपचार होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News