आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज की अंतिम तिथि बढ़ी, PM मोदी ने 4 जुलाई को की थी लांच

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 10:46 PM (IST)

नई दिल्लीः आत्मनिर्भर ऐप भारत इनोवेशन चैलेंज की उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया को देखते हुए सरकार ने प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 26 जुलाई करने का निर्णय लिया है। इस प्रतियोगिता को माईगॉव के इनोवेट पोटर्ल पर होस्ट किया गया है और इसमें भाग लेने के लिए पोटर्ल पर लॉग इन किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 4 जुलाई को आत्मनिर्भर ऐप भारत इनोवेशन प्रतियोगिता को लॉन्च किया था। इसमें देश भर के टेक उद्यमियों और स्टाटर्अप की बहुत उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली थी। 8 श्रेणियों में अब तक 2353 प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं। इनमें से 1496 व्यक्तियों द्वारा और लगभग 857 संगठनों और कंपनियों द्वारा प्रस्तुत की गई हैं। 

व्यक्तियों से प्राप्त होने वाली प्रविष्टियों में, लगभग 788 आवेदन उपयोग के लिए तैयार हैं और शेष 708 विकास की प्रक्रिया में हैं। संगठनों द्वारा प्रस्तुत किए गए 636 ऐप पहले ही उपयोग किए जा रहे हैं और शेष 221 विकास की प्रक्रिया में हैं। आत्मनिर्भर भारत ऐप इकोसिस्टम में भारतीय टेक स्टाटर्अप के लिए मूल्य संवर्धन करने और कई खरब डॉलर ऐप इकोनॉमी का हिस्सा बनने में मदद करने की क्षमता है। ऐप के अधिकतम डाउनलोड वाली शीर्ष 3 कंपनियों का इस साल कुल बाज़ार मूल्य लगभग 2 लाख करोड़ डॉलर है और यह बहुत तेजी से बढ़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News