भारतीय सैनिक की मां का शव अस्पताल के शवगृह में मिला, 4 महीने से चल रहा था तलाशी अभियान

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 02:16 AM (IST)

नेशनल डेस्क : लगभग चार महीने के तलाशी अभियान के बाद एक भारतीय सैनिक की मां का शव इम्फाल के एक अस्पताल के शवगृह में मिला है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि राइफलमैन एच होआकिप की मां नेंगकिम (60) का शव इम्फाल के एक अस्पताल में हैं और सेना इसे लीमाखिंग सैन्य अस्पताल (एलएमएस) में स्थानांतरित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है ताकि शव को अंतिम संस्कार के लिए चुराचांदपुर ले जाया जा सके। होआकिप जम्मू-कश्मीर सेक्टर में तैनात हैं और वर्तमान में वह छुट्टी पर हैं।

वह सात नवंबर को मणिपुर के कांगपोकपी जिले के कांगचुप चिंगखोंग गांव में हुए हमले में बच गए थे। इस दौरान परिवार लीमाखोंग जा रहा था। उस दिन, मणिपुर पुलिस ने ट्वीट किया था कि कुकी समुदाय के पांच लोगों (2 महिलाएं और 3 पुरुष) को चुराचांदपुर से लीमाखोंग ले जा रहे एक वाहन पर कांगचुप चिंगखोंग में उग्र भीड़ ने हमला कर दिया था।

उन्होंने बताया कि भीड़ उनमें से चार को जबरन अपने साथ ले गई थी, जबकि एक बच गया था। अधिकारियों ने बताया कि होआकिप के पिता मंगलुन हाओकिप को सेना ने बुरी हालत में पाया था और लीमाखिंग सैन्य अस्पताल (एलएमएस) में प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें हवाई मार्ग से गुवाहाटी के एक अस्पताल ले जाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News