खुलासा: दाऊद ने की थी पेशकश- हिंदू नेताओं को मारो...मिलेगी नौकरी और मोटी रकम

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2016 - 12:31 PM (IST)

नई दिल्ली: मोस्ट वांटेड अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में हाल ही में खुलासा हुआ था कि मोदी सरकार और आर.एस.एस उसके टारगेट पर था। वहीं एक और बात सामने आई है कि दाऊद की डी कंपनी ने 2002 के गुजरात दंगों में भूमिका निभाने वाले हिंदू नेताओं और कथित मुस्लिम विरोधियों को निशाना बनाने के एवज में अच्छी रकम और दक्षिण अफ्रीका में नौकरी की पेशकश की थी। भारत में सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए डी कंपनी नए रंगरुटों की भर्ती में इस तरह के प्रलोभन दिया करती थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद ने मोदी सरकार को कमजोर करने के लिए सामाजिक तनाव फैलाने की साजिश रची थी। अहमदाबाद की एक कोर्ट में डी-कंपनी के 10 गुर्गों के खिलाफ एन.आई.ए. की ओर से दायर आरोप पत्र में हिंदू नेताओं पर हमला करने की साजिश का आरोप है। इसी साजिश के तहत भाजपा के पूर्व प्रमुख भरूच शिरीष बंगाली और भाजपा के यूथ विंग के नेता प्रग्नेश मिस्री के कत्ल को अंजाम दिया गया था। मिस्री की हत्या पिछले साल की गई थी।

एन.आई.ए. के मुताबिक डी-कंपनी के आकाओं ने भारत में अपने गुर्गों को सराब की खाली बोतलों में बनाए गए पैट्रोल बम फेंकने और चर्चों को आग लगाने के लिए कहा था। सूत्रों के मुताबिक इसका मकसद सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा करना था। एनआईए की चार्जशीट में साफ तौर पर कहा गया है कि डी-कंपनी ने जावेद चिकना के जरिए भाजपा, आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रची थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News