दंगल 2019: अगले 6 माह उद्घाटन की सियासत

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 05:30 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल के आखिरी साल में उद्घाटनों की झड़ी लगाने वाले हैं। सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं को आम जनता को समर्पित करने के लिए प्रोजैक्ट्स डिटेल बनाई जा रही है और इन उद्घाटनों से सियासी फायदा लेने की तैयारी हो रही है। 
Image result for pm modi in rally
विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में पीएम के जबरदस्त दौरे के अासार 
उद्घाटन वाली परियोजनाओं की सूची बनाते वक्त विधानसभा चुनाव वाले राज्यों का खास ध्यान रखा जा रहा है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नवम्बर-दिसम्बर में होने वाले चुनाव के लिए अक्तूबर महीने में चुनाव आचार संहिता लागू हो सकती है लिहाजा इन राज्यों में आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री के जबरदस्त दौरे और उद्घाटन के कार्यक्रम होने के आसार हैं। इन राज्यों में उद्घाटन समारोह के समय रैलियों का भी आयोजन होगा। कार्यक्रम की रूपरेखा इस हिसाब से तैयार हो रही है कि इसका सन्देश पूरे देश में भी जाए। 
Image result for pm modi in rally
इसी महीने जाएंगे यूपी के 4 शहरों में, जनसभा को करेंगे संबोधित
इस महीने वह उत्तर प्रदेश के 4 शहरों में जाने वाले हैं और हर जगह उनकी जनसभा होनी है। हाल ही में प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। उन्होंने नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन किया है। बताया जा रहा है कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन का फैक्ट्री के उद्घाटन में जाने का कार्यक्रम नहीं था पर बाद में उसे उनके कार्यक्रम में शामिल किया गया। इस उद्घाटन के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया कि इस फैक्ट्री का निर्माण कार्य उनके कार्यकाल में शुरू हुआ था। 
Image result for pm modi in rally
इससे पहले पी.एम. ने दिल्ली में पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग यानी ए.एस.आई. की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया। वह अपने चुनाव क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जाने वाले हैं और 14 जुलाई को वह आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रैस-वे का शिलान्यास करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वाराणसी में भी वह हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करने वाले हैं। पूर्वांचल की राजनीति के लिहाज से आजमगढ़ और वाराणसी का कार्यक्रम बहुत अहम होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News