Elon Musk और Donald Trump का डांस वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, दोनों ने साथ में लगाए ठुमके

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर आजकल एक दिलचस्प वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें टेस्ला के CEO एलन मस्क और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो 'स्टेइंग अलाइव' गाने पर दोनों की थिरकन को दर्शाता है और अब तक इसे लगभग 80 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

वीडियो का वायरल होना और प्रतिक्रिया
इस वीडियो को सबसे पहले यूटा के अमेरिकी सीनेटर माइक ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया था। इसके बाद, एलन मस्क ने 14 अगस्त को इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, "नफरत करने वाले कहेंगे कि यह एआई है।" यह कैप्शन वीडियो की असलियत को लेकर किए जा रहे दावों का जवाब है।

एआई का इस्तेमाल
हालांकि, यह वीडियो देखने में बेहद वास्तविक लगता है, लेकिन यह असल में एक एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) द्वारा तैयार किया गया है। एआई तकनीक का उपयोग करके मस्क और ट्रम्प की डिजिटल छवियों को गाने के साथ मिलाकर एक ऐसे वीडियो का निर्माण किया गया है, जिसमें दोनों नेता एक साथ डांस करते हुए दिखते हैं। 

सार्वजनिक प्रतिक्रिया
इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी धूम मचाई है। यूजर्स वीडियो को मजेदार और अनूठा मान रहे हैं, लेकिन कुछ लोग इसे एआई द्वारा उत्पन्न सामग्री के संभावित दुष्प्रभावों पर भी चर्चा कर रहे हैं। इस वीडियो का वायरल होना दर्शाता है कि किस तरह एआई तकनीक का इस्तेमाल करके काल्पनिक और मनोरंजक सामग्री बनाई जा सकती है, जो लोगों के ध्यान का केंद्र बन जाती है।
 

एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रम्प का यह डांस वीडियो न केवल मनोरंजन का स्रोत है बल्कि एआई की क्षमताओं को भी उजागर करता है। इसने लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि डिजिटल मीडिया में वास्तविकता और कल्पना के बीच की सीमाएं कितनी धुंधली हो सकती हैं। इस वीडियो का वायरल होना यह दर्शाता है कि सोशल मीडिया पर एआई से उत्पन्न सामग्री कितनी तेजी से लोकप्रिय हो सकती है और लोगों की प्रतिक्रिया को भी प्रभावित कर सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News