साइक्लोथॉन यात्रा बनाएगी विश्व रिकार्ड

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2023 - 05:32 PM (IST)

 

चंडीगढ़, 22 सितंबर -(अर्चना सेठी)  कुरूक्षेत्र के विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि साइक्लोथॉन यात्रा के कारवां ने प्रदेश के लाखों लोगों तक मुख्यमंत्री मनोहर लाल का नशा मुक्त हरियाणा का संदेश पहुंचाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने की तरफ अपना कदम बढ़ाया है। प्रदेश के इतिहास में शायद पहली बार किसी सामाजिक कुरीति के प्रति लगातार साइकिल पर चलकर लोगों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया है।विधायक सुभाष सुधा आज कुरूक्षेत्र में साइक्लोथॉन यात्रा को हरी झंडी देने उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।इससे पहले विधायक सुभाष सुधा तथा मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल सहित जिला प्रशासन के अधिकारी व अन्य वरिष्ठï व्यक्तियों ने साइक्लोथॉन यात्रा को हरी झंडी देकर रवाना किया।

 

इस यात्रा में शामिल सैंकड़ों लोग प्रदेशवासियों को नशे जैसी बुरी लत से दूर रहकर नशा मुक्त हरियाणा बनाने का संदेश दे रहे है। इस यात्रा में शहर के लोग साथ जुड़ रहे है और इन यात्राओं का जगह-जगह स्वागत भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहली सितंबर को करनाल से साइक्लोथॉन यात्रा को हरी झंडी देकर रवाना किया था, अब यह यात्रा अंबाला, पंचकूला और यमुनानगर से होकर 25 सितंबर को करनाल में ही संपन्न होगी। यह साइक्लोथॉन यात्रा निश्चित ही एक विश्व रिकॉर्ड बनाएगी।

 

भूपेश्वर दयाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने जन्मदिन 5 मई को ही संकल्प लिया था कि प्रदेश की युवा पीढ़ी को नशे से दूर करने का प्रयास किया जाएगा। यह साइक्लोथॉन यात्रा शिक्षण संस्थानों, पंचायत घरों व धार्मिक स्थलों पर युवाओं से सम्पर्क कर नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक कर रही है।

 

जिला नगर आयुक्त पंकज सेतिया ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि उपायुक्त श्री शांतनु शर्मा के मार्गदर्शन में पिहोवा के गांव बटहेड़ी से लेकर कुरुक्षेत्र जिले के अंतिम गांव बीड़ मंगोली तक साइक्लोथॉन यात्रा के साथ हजारों युवाओं ने साइकिल चलाकर लोगों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Related News