चक्रवात फनी ने बांग्लादेश में भी मचाई तबाही, 14 लोगों की मौत, 63 घायल

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 05:16 PM (IST)

ढाकाः चक्रवाती तूफान फनी ने भारत में तबाही के बाद पड़ोसी देश बांग्लादेश में भी कहर मचाया। शनिवार को यहां फनी ने कम से कम 14 लोगों की जान ले ली और 63 अन्य लोग घायल हो गए। बांग्लादेश के अधिकारियों ने बताया कि देश के तटीय क्षेत्रों में तूफान से तटबंधों के टूटने के बाद 36 गांवों में बाढ़ आ गई। जिसके बाद करीब 16 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।
PunjabKesari
ढाका ट्रिब्यून ने बताया कि नोआखली, भोला और लक्ष्मीपुर सहित आठ जिलों से मौतें हुई हैं, जो चक्रवात से सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं। मृतकों में एक 2 साल का बच्चा और चार महिलाएं भी शामिल हैं। इसी तरह लक्ष्मीपुर जिले में तूफान के कारण घर ढह जाने से एक 70 वर्षीय महिला अनवर बेगम की मौत हो गई। चक्रवाती तूफान ने देश के तटीय जिलों में तबाही मचाई और सैकड़ों घरों को तबाह कर दिया।
PunjabKesari
 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश के कई हिस्सों में आसमान में घने बादल छाए हुए हैं और शुक्रवार से देशभर में धूल भरी हवाएं चल रही हैं और गरज-चमक के साथ बौछारें जारी हैं। तूफान शुरू होने के बाद देश के कई इलाकों से बिजली और इंटरनेट कनेक्शन में व्यवधान आया है। अखबार के मुताबिक मौसम की खराब स्थिति के कारण अधिकारियों को अब तक 12 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और कई अन्य के समय में देरी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News