Photos: बंगाल-ओडिशा में तबाही के निशान छोड़ गया 'चक्रवात अम्फान', कहीं उड़ीं छत तो कहीं उखड़े पेड़

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 08:56 AM (IST)

नेशनल डेस्कः ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में बुधवार को 190 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाले विकराल चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण भारी तबाही हुई और कम से कम 10- 12 लोगों की मौत हो गई बताया जा रहा है। चक्रवात अम्फान कल दोपहर करीब ढाई बजे पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश में हटिया द्वीप के बीच तट पर पहुंचा। अम्पान तटों से टकराने से पहले ही ओडिशा और बंगाल में अपना भंयकर रूप दिखाना शुरू कर दिया था। वहीं जब चक्रवात आया तो बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। इस दौरान कच्चे मकानों को भी खासा नुकसान पहुंचा।

PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल तट पर पहुंचने के समय चक्रवात के केंद्र के पास हवा की गति 160-170 किमी प्रति घंटे थी। सोशल मीडिया पर लोगों ने बंगाल-ओडिशा में आए अम्फान से जुड़े कई वीडियो और फोटो शेयर कीं जिससे इसके डरावने मंजर का अंदाजा लगाया जा सकता है।

PunjabKesari

पश्चिम बंगाल के ऐतिहासिक हावड़ा ब्रिज पर गुरुवार को डरावना नजारा देखने को मिला। तूफान से ब्रिज पर लगी बैरिकेटिंग उड़ने लगीं तो वहां मौजूद गाड़ियां या अन्य वाहन वहीं के वहीं रूक गए। वहीं हावड़ा में ही एक स्कूल की छत उड़ गई। चक्रवात अम्फान जाते-जाते अपने पीछे तबाही के निशान छोड़ गया।

PunjabKesari

PunjabKesari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News