कमलनाथ के करीबियों पर रेड: CRPF और MP पुलिस में भिड़ंत, SSP को घर में घुसने से रोका

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 05:42 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मध्य प्रदेश में पश्चिम बंगाल की तरह पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के बीच टकराव का मामला सामने आया है। खबर है कि कमलनाथ सरकार की पुलिस ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को प्लेटिनम प्लाजा में अंदर जाने से रोका है और सीआरपीएफ से भिड़ गई। इसके अलावा पुलिस ने भोपाल और इंदौर में छापेमारी के ठिकानों पर घुसने की कोशिश भी की। बता दें कि भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में रविवार को आयकर विभाग ने कमलनाथ के करीबियों के यहां छापेमारी की है। यहां की छठी मंजिल पर प्रतीक जोशी और अश्विनी शर्मा रहते हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी अश्विनी शर्मा और इसके करीबी प्रतीक जोशी के घर पर आयकर विभाग ने सीआरपीएफ की मदद से छापेमारी की है। अभी छापेमारी जारी है। इस बीच मध्य प्रदेश पुलिस ने शर्मा के घर प्लेटिनम प्लाजा को घेर लिया है। इस दौरान पुलिस की सीआरपीएफ के साथ नोकझोंक भी हुई है।

भोपाल के एसपी सिटी भूपिंदर सिंह ने कहा कि छापेमारी से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। यह एक आवासीय परिसर है, अंदर ऐसे लोग हैं, जिन्हें चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है, वे मदद के लिए स्थानीय एसएचओ को बुला रहे हैं। उन्होंने छापेमारी के कारण पूरे परिसर को बंद कर दिया है। हम लोगों की सहूलियत के लिए यहां पुहंचे हैं।

वहीं, सीआरपीएफ अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस हमें काम नहीं करने दे रही है। वे हमें गालियां दे रहे हैं। हम केवल अपने सीनियर्स के आदेशों का पालन कर रहे हैं। सीनियर्स  ने हमें किसी को भी अंदर नहीं जाने देने के लिए कहा है। कार्यवाही जारी है। इसलिए हम किसी को अंदर जाने नहीं दे रहे हैं। केवल अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

बता दें, आयकर विभाग ने कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, निजी सचिव और पूर्व पुलिस अधिकारी प्रवीण कक्कड़, सलाहकार रहे राजेंद्र कुमार मिगलानी और भोपाल में प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के करीब 50 ठिकानों पर छापेमारी की. अभी कई जगहों पर छापेमारी जारी है. आयकर विभाग को इस दौरान करोड़ों कैश के अलावा कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News