Corona Virus : गडकरी का ऐलान, देश के सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर नहीं लिया जाएगा टोल

2020-03-26T09:24:04.973

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने  बड़ा ऐलान किया है कि आपात सेवाओं का काम आसान करने के लिए देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिया जाएगा। गडकरी ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि ‘कोविड-19 के चलते फैसला लिया गया है कि देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद किया जाए।' उन्होंने कहा कि इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को जरूरी समय बचाने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

आपात काल सेवाओं में लगे लोगों को फायदा
गडकरी ने कहा कि टोल नहीं लेने से आपात काल सेवाओं में लगे लोगों को फायदा होगा और वे कम समय में बिना कहीं रुके सुचारू रूप से सेवा दे पाएंगे। गडकरी ने ट्वीट किया कि सड़कों के रखरखाव और टोल प्लाजा पर आपातकालीन संसाधनों की उपलब्धता हमेशा की तरह जारी रहेगी।

PunjabKesari

बता दें कि देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है जो 14 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान हाइवे और प्रदेशें की सीमाएं सील कर दी गई हैं। केवल आपातकालीन वाहनों को ही आने-जाने की अनुमति है। साथ ही जरूरी वस्तुओं की सप्लाई करने वाले ट्रक, अनिवार्य सेवाओं से संबंधित सरकारी वाहन और एंबुलेंस ही आ-जा रही हैं।

PunjabKesari

बता दें कि देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखतेे हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है ताकि भारत में कोरोना वायरस तीसरी स्टेज में न पहुंच सके और इसके सर्कल को तोड़ा जा सके। पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग में देश सेे मदद मांगी और 21 दिनों के लिए घरों में रहने को कहा है।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News