कोरोना महासंकट: अमेरिका से चौथा विमान जीवन रक्षक आपूर्ति लेकर भारत रवाना

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 04:29 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत में कोरोना महामारी  संकट में अमेरिका हर संभव मदद कर रहा है। कोरोना का प्रकोप झेल रहे  भारत के लिए अमेरिका ने अब  महत्वपूर्ण जीवन रक्षक आपूर्ति की सामग्री से भरा चौथा विमान से रवाना कर दिया है।  इससे पहले अमेरिका तीन विमानों में सामग्री पहुंचा चुका है। शुक्रवार को अमेरिका से भेजी गए बहुप्रतीक्षित सैकड़ों ऑक्सीजन सिलेंडर और रेगुलेटर समेत आपात चिकित्सा एवं राहत सामग्री की खेप लेकर तीन विमान पहुंचे थे।  जीवन रक्षक आपूर्ति की सामग्री से भरे दो प्‍लेन में शुक्रवार को सुबह पहुंचे और एक प्‍लेन कल ही देर रात में आया था।

PunjabKesari

यूएसएड (USAID) के अनुसार ”वॉशिंगठन डीसी से यूएसएड कोविड-19 (USAID COVID19) के को-ऑर्डिनेटर जेरेमी कोनड्यक, व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद और भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने भारत की मदद के लिए  भेजी जा रही सामग्री का निरीक्षण करने के बाद चौथा विमान रवाना किया। अमेरिकी दूतावास ने कल शुक्रवार को ट्वीट किया था, ”अमेरिका से आपात कोविड-19 राहत सामग्री की पहली खेप भारत पहुंच गई है। इससे  70 साल से अधिक के सहयोग को मजबूती मिली अमेरिका भारत के साथ खड़ा है और हम लोग मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।

 PunjabKesari
अमेरिकी दूतावास ने कल बताया था कि अमेरिका से बड़ी संख्या में चिकित्सा उपकरणों और अन्य सामग्री को लेकर आ रहा एक अन्य विमान सी-17 ग्लोबमास्टर भी शुक्रवार रात भारत पहुंच गया। अधिकारियों ने बताया कि चिकित्सा आपूर्ति में रेगुलेटर समेत 423 ऑक्सीजन सिलेंडर, 210 पल्स ऑक्सीमीटर, 17 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर, 8,84,000 रेपिड जांच किट और 84,000 एन-95 मास्क शामिल हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News