कोरोना मामलों को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने दी बड़ी जानकारी- अब राजधानी के लोगों को मिलेगी राहत

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 12:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  देश में कोरोना संक्रमण अपनी चरम सीमा पर है। इसी बीच सबसे खराब हालात दिल्ली में बने हुए है।  रोजाना सामने आने वाले मामले 28 हजार तक जा पहुंचे है। लेकिन इस दौरान दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी है कि अब राजधानी में रहने वालों के लिए राहत की खबर है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना केस लगातार कम होते दिख रहे हैं। 

इसके साथ ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के उस  बयान का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में मामलों में  अनियंत्रित वृद्धि के लिए दिल्ली से सटे राज्य के तीन जिलों में हाई कोविड ​​​​संक्रमण दर को जिम्मेदार ठहराया था। जैन ने सोमवार को कहा कि ये राजनीतिक बातचीत हैं, मैं यह भी बता सकता हूं कि दिल्ली में हरियाणा के कितने लोग पॉजिटिव हैं। दिल्ली के बाहर से हर दिन 1,000 से अधिक कोरोना मामले सामने आ रहे हैं।
  

These are political talks, I can also tell how many Haryana people are testing positive in Delhi. Over 1,000 #COVID19 cases are being reported from outside Delhi every day: Delhi Health Minister Satyendar Jain https://t.co/6JlKChioq9 pic.twitter.com/sVIb0gJXnM

— ANI (@ANI) January 17, 2022

सत्येंद्र जैन ने बताया कि, रविवार दिल्ली में कोरोना के 18,286 मामले आए थे और पॉजिटिविटी दर 27.8% थी, लगातार 4 दिनों से कोरोना के मामले कम आ रहे हैं। दिल्ली में अब तक कुल 2,85,00,000 डोज दी जा चुकी है, 100% योग्य आबादी के लोगों को पहली डोज दी जा चुकी है, 80% लोगों को दूसरी डोज दी गई। 
 
आगे जानकारी देते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि, दिल्ली में अब तक प्रीकॉशन डोज़ 1,28,000 लोगों को लगाई जा चुकी है. दिल्ली में कोरोना मामले घट रहे हैं और आज कोरोना के लगभग 14,000 मामले आने चाहिए।  
 
सत्येंद्र जैन ने यह भी बताया कि, सिर्फ 2 अस्पतालों LNJP और GTB में OPD की पाबंदियां लगाई गईं हैं. बाकी किसी अस्पताल में कोई पाबंदी नही है. पहले प्लान था कि इन 2 अस्पतालों को पूरी तरह कोरोना अस्पताल बनाना लेकिन ज़रूरत नही पड़ी।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News