बेंगलुरु: कोर्ट ने मानहानि मामले में राहुल गांधी को तलब किया, 7 जून को पेश होने का आदेश दिया

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 06:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बेंगलुरु की एक अदालत ने भाजपा नेता द्वारा दायर मानहानि मामले में राहुल गांधी को तलब किया है। कांग्रेस नेता को 7 जून को पेश होने का आदेश दिया है। भाजपा एमएलसी और कर्नाटक महासचिव केशव प्रसाद द्वारा "40 प्रतिशत कमीशन वाली टिप्पणी" को लेकर दायर की गई शिकायत के परिणामस्वरूप अदालत ने यह कार्रवाई की। 

सीएम और डिप्टी सीएम के खिलाफ मामला दर्ज
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्य में पिछली भाजपा सरकार ने सभी सार्वजनिक कार्यों के निष्पादन के लिए 40 प्रतिशत कमीशन लिया था और पार्टी ने 'भ्रष्टाचार दर कार्ड' भी प्रकाशित किया था।भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ भी मानहानि का मामला दर्ज कराया था। हालांकि, दोनों नेता आज 42वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष व्यक्तिगत रूप से पेश हुए और उन्हें मामले में जमानत दे दी गई। 

इस बीच, एक अन्य मामले में, 30 मई को पुणे की एक अदालत ने विनायक दामोदर सावरकर के पोते द्वारा दायर एक शिकायत में राहुल गांधी को पेश होने का निर्देश दिया, जिसमें उन पर हिंदुत्व विचारक को बदनाम करने का आरोप लगाया गया था। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि कांग्रेस सांसद ने 2023 में लंदन में दिए गए भाषण में दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News