कोरोना संकट के चलते बांग्लादेश ने 7 अप्रैल तक सभी उड़ानों पर लगाई रोक

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 01:22 PM (IST)

ढाकाः दुनिया के 195 देशों में फैल चुके कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है । इस बीच बांग्लादेश ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। बांग्लादेश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ( CAAB ) ने कोरोनो वायरस को फैलसे सो रोकने के लिए सभी घरेलू उड़ानों और लगभग सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 7 अप्रैल तक प्रतिबंध लगा दिया है। सीएएबी के प्रवक्ता मोहम्मद सोहेल कमरुज्जमां ने बताया कि हमने प्रतिबंध एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि मालवाहक विमान की उड़ानें सामान्य रूप से संचालित होंगी।

 

बांग्लादेश और अधिकांश अन्य देशों ने पहले ही महामारी से लड़ने के लिए हवाई यात्रा प्रतिबंधित कर दिया है। बता दें कि बांग्लादेश ने इस महामारी को खत्म करने के प्रयासों के तहत लोगों को घर पर रखने के लिए सार्वजनिक परिवहन और कार्यालयों को 4 अप्रैल तक 10 दिनों के लिए बंद कर दिया। इसी कड़ी में स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थान 9 अप्रैल तक बंद रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीमन बांग्लादेश एयरलाइंस ने शुक्रवार को कहा, 'ब्रिटेन को अपनी अंतिम उड़ानें, जो यूरोप से आने वाले प्रतिबंधों के दायरे में नहीं थीं, मंगलवार को ढाका से रवाना होंगी और अगले दिन वापस आ जाएंगी।’

 

यूरोप के अलावा, बांग्लादेश ने 21 मार्च को भारत, सऊदी अरब, कतर, बहरीन, कुवैत, यूएई, तुर्की, मलेशिया, ओमान और सिंगापुर के साथ हवाई संपर्क को बंद कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि अभी चीन से कुछ उड़ानों का संचालन हो रहा है। बता दें कि बांग्लादेश में कोरोना वायरस से अब तक पांच की मौत हो चुकी है। पूरी दुनिया में कोरोना से 26,654 लोगों की मौत हुई है, जबकि 575,444 लोग संक्रमित हैं। भारत में कोरोना वायरस से 25 लोगों की मौत हुई है, जबकि 867 लोग संक्रमित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News