See More

खुशखबरी: भारत से पूरी तरह खत्म हो जाएगा कोरोना! इस स्टडी ने बताया कब और कैसे

2020-04-28T11:40:14.04

नेशनल डेस्क: दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना का कहर भारत में भी जारी है। यह  हजारों लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इस महामारी के बीच एक राहत भरी खबर भी आई है। दावा किया जा रहा है कि भारत से 26 जुलाई तक कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। 

PunjabKesari

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन (SUTD) के शोधकर्ताओं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से जुटाए गए आंकड़ों का विश्लेषण करने के बाद यह दावा किया गया है। अध्ययन के मुताबिक दुनिया से कोरोन वायरस 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा। भारत से यह पूरी तरह 26 जुलाई तक खत्म हो जाएगा। अमेरिका में 27 अगस्त तक खत्म होने का अनुमान है।

PunjabKesari

शोधकर्ताओं की मानें तो स्पेन में 7 अगस्त तक और इटली में 25 अगस्त तक कोरोना पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। दरअसल अलग-अलग देशों के संदिग्ध, संक्रमित और स्वस्थ होने वाले मरीजों के मॉडल का विश्लेषण करने के बाद यह भविष्यवाणी की गई है। 

PunjabKesari

शोधकर्ताओं ने इस महामारी के समाप्त होने के तीन अनुमानित समय बताए हैं। शोध के मुताबिक कोरोना दुनियाभर से 97 प्रतिशत तक 30 मई तक और 99 प्रतिशत तक 17 जून तक खत्म और 100 प्रतिशत 9 दिसंबर तक खत्म होगा।  शोधकर्ताओं के मुताबिक भारत में 97 प्रतिशत केस 22 मई तक, 99 प्रतिशत केस 1 जून तक ओर 100 प्रतिशत केस 26 जुलाई तक खत्म हो जाएंगे।


vasudha

Related News