कोरोना काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे मजदूर को मिला हीरे से भरा पैकेट, मालिक को लौटाकर पेश की ईमानदारी की मिसाल

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 12:17 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी में जहां लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं वहीं गुजरात के एक शख्स ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की जिसे सुनकर आपको भी भारतवासी होने पर गर्व हो जाएगा। दरअसल राजेश राठौड़ नाम के एक हीरा कारीगर को नौ लाख रुपये के हीरे से भरा पैकेट सड़क किनारे पड़ा मिला, कोरोना काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे राजेश के लिये ये पैसे उन्हें कई समस्याओं से निकाल सकते थे, लेकिन उनकी ईमानदारी के सामने पैसों का लालच औधें मुंह गिर पड़ा, उसने 4 दिनों के अंदर वो पैकेट उसके सही मालिक तक पहुंचा दिया।

दरअसल 25 सितंबर को राजेश राठौड़ इतने दिनों तक घर पर रहने के बाद अब काम के सिलसिले में अपने घर से निकले थे। वह काम के सिलसिले में वराछा में हीरा बाजार तक पैदल निकले थे। राह पर चलते हुए उन्हें सुमुल डेयरी पुल के पास उन्हें हीरों से भरा पैकेट मिला। आर्थिक तंगी से जूझ रहे राठौर ने पहले इसे रखने का फैसला लिया, लेकिन रात भर नींद नहीं आई, मैं बार-बार सोचता रहा, जिसके बाद सुबह मैंने फैसला लिया, कि इसे इसके मालिक को लौटा दूंगा। 

उन्होंने सोचा कि इसे बेचकर अपने परिवार की गरीबी को दूर करने और पत्नी बच्चों के लिए ऐसो आराम वाली जिंदगी देने का विचार आया लेकिन उनके दिल में बस रही ईमानदारी की भावना को ये सोच दबा नहीं सकी और अंत में उन्होंने इस हीरों के पैकेट को उसके मालिक को लौटाने की ठान ली। अगले दिन राजेश ने इस बात की पुष्टि हो जाने के बाद, वह एक हीरा दलाल के मालिक हरेश विरदिया से मिला और उसे पार्सल सौंप दिया। इतना मंहगा लौटाने के बाद हर जगह राजेश राठौड़ की तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर यूजर्स राजेश राठौड़ को असली होरो बता रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News