कोरोना से ठीक हुए ब्रिटिश प्रिंस चार्ल्स से PM मोदी ने की बात, जर्मनी की चांसलर को भी किया फोन

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 09:19 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना (Covid-19) से जूझ रहे ब्रिटिश राजपरिवार के उत्तराधिकारी प्रिंस चार्ल्स और जर्मनी के चांसलर अंगेला मर्केल से टेलीफोन पर बात की और इस अभूतपूर्व महामारी से निपटने के लिए सामूहिक प्रयास किए जाने पर चर्चा की। मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने प्रिंस चार्ल्स के साथ कोविड 19 पर चर्चा की और ब्रिटेन में इस महामारी के कारण लाेगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने  प्रिंस चार्ल्स के स्वास्थ्य में हुए सुधार पर भी जानकारी ली और कामना की पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएं।

PunjabKesari

 वहीं प्रिंस चार्ल्स ने ब्रिटेन में रहने वाले प्रवासी भारतीयों के कोरोना महामारी से निपटने में योगदान की सराहना की और विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के निस्वार्थ सेवाभाव से किए जा रहे कार्यों के बारे में भी पीएम मोदी को बताया। प्रिंस चार्ल्स ने संकट के समय भारत में फंसे ब्रिटिश नागरिकों को सहायता एवं समर्थन के लिए मोदी का आभार व्यक्त किया। दूसरी तरफ मोदी ने आयुर्वेद में रुचि रखने के लिए प्रिंस चार्ल्स का धन्यवाद दिया।

PunjabKesari

प्रिंस चार्ल्स के बाद पीएम मोदी ने जर्मनी की चांसलर मर्केल से भी बातचीत और इस संकट से मुकाबले के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग पर चर्चा की। दाेनों नेताओं ने दवा एवं चिकित्सीय उपकरणों की अपर्याप्त उपलब्धता पर बात की और इस बारे में सहयोग बढ़ाने के अवसरों का लाभ उठाने पर सहमति जताई। माेदी ने लॉकडाउन के कारण होने वाली मनोवैज्ञानिक रोगों के उपचार के लिए योग के महत्व पर भी चर्चा की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News