कोरोना का कहर: देशभर में 274 लोग संक्रमित, नोएडा में पांचवे और गुरुग्राम में छठे मरीज की पुष्टि

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 01:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देभारत समेत दिल्ली-एनसीआर में भी कोरोना के मामलें देश में दिन पर दिन मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में आज जानलेवा कोरोना वायरस के 35 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 274 पहुंच गई है। आज सुबह ही नोएडा में कोरोना संक्रमित का पांचवा मरीज सामने आया है। यह नोेएडा के सेक्टर-74 का रहने वाला है। इसके साथ ही गुरुग्राम में भी छठे मरीज की पुष्टि हो गई है।

PunjabKesari

देश में 274 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित: स्वास्थ्य मंत्रालय 
देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 274 हो गई। हालांकि आईसीएमआर के अनुसार 271 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। आईसीएमआर ने बताया कि 21 मार्च सुबह 10 बजे तक 14,811 लोगों के कुल 15,701 नमूनों की कोविड-19 संक्रमण का पता लगाने के लिए जांच की गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कुल 258 संक्रमित लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं। इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया एवं सिंगापुर के एक-एक नागरिक शामिल हैं।

PunjabKesari

इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा, ‘‘इस समय भारत में अब तक 274 लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं।'' इसके अलावा 23 लोग बीमारी से उबर चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है या वे देश से बाहर चले गए हैं और चार लोगों की मौत हो गई है। कोविड-19 संक्रमण के देश में सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 52 लोग संक्रमित हैं जिनमें तीन विदेशी नागरिक हैं। केरल में 40 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें सात विदेशी नागरिक हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के अभी तक 26 मामले सामने आए हैं जिनमें एक विदेशी नागरिक है। उत्तर प्रदेश में 24 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें एक विदेशी नागरिक है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं लद्दाख में अभी तक 13 और जम्मू-कश्मीर में चार लोग इससे संक्रमित हैं। तेलंगाना में संक्रमण के 19 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें 11 विदेशी हैं। राजस्थान में 17 मामले सामने आए हैं जिनमें दो विदेशी नागरिक हैं। गुजरात में अभी तक सात मामले सामने आ चुके हैं। हरियाणा में 17 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं जिनमें 14 लोग विदेशी नागरिक हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड में तीन-तीन मामले दर्ज किए गए हैं। पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पंजाब में दो-दो तथा पुडुचेरी, छत्तीसगढ़ एवं चंडीगढ़ में एक-एक मामला सामने आया है।

PunjabKesari

कोरोना: सेना के अधिकारियों और जेसीओ को घर से काम करने के लिए नया परामर्श
वहीं सेना ने कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच शुक्रवार को नया परामर्श जारी करते हुए कहा कि यहां मुख्यालय में तैनात 35 प्रतिशत अधिकारी और 50 प्रतिशत जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) 23 मार्च से एक सप्ताह तक घर से काम करेंगे। अधिकारियों और जेसीओ का दूसरा समूह 30 मार्च से घर से काम शुरू करेगा। सेना ने कहा, ''मुख्यालय में तैनात 35 प्रतिशत अधिकारी और 50 प्रतिशत जेसीओ/ओआर 23 मार्च से एक सप्ताह के लिये घर से काम करेंगे जबकि दूसरा समूह 30 मार्च 2020 से घर से काम शुरू करेगा।'' सेना ने कहा, ''समूहों के एक-दूसरे से मिलने से बचा जाएगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि वे कार्य के समय हर वक्त टेलीफोन और इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों पर उपलब्ध हों।''

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News