इमरजेंसी मीटिंग में PM मोदी बोले- इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने के फैसले का रिव्यू करें, इस बार कोई चूक ना हो

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 03:26 PM (IST)

नई दिल्ली:  साउथ अफ्रीका में मिले कोविड-19 के नए रूप के कारण वैश्विक स्तर पर फैले भय के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 वैश्विक महामारी की वर्तमान स्थिति और इससे निपटने के विषय पर शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। मोदी ने अधिकारियों को भारत में अंतराष्ट्रीय उड़ानों के आवागमन को खोलने की योजना की समीक्षा करने और इस दिशा में सावधानी से बढ़ने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने के फैसले का रिव्यू करें, इस बार कोई चूक ना हो। 
 

आधिकारिक बयान के अनुसार इस बैठक में मोदी को कोविड-19 के नए अफ्रीकी स्वरूप की जानकारी दी जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ओमिक्रान नाम दिया है। बयान के अनुसार मोदी ने अधिकारियों को नए खतरे को देखते हुए बचाव पर और अधिक ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया। 
 

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नए उभरते साक्ष्यों (कोविड-19 के नए रूप) को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर पाबंदियों में ढील देने की योजना की समीक्षा की जाए। बैठक में प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि कोविड महामारी के नए खतरे को देखते हुए लोगों को मास्क पहने तथा सार्वजनिक जगहों पर एक दूसरे के साथ दूरी बना कर रखने जैसी सावधानियों का पूरा अनुपालन करने पर भी जोर दिया। मोदी ने कहा है कि ‘जोखिम वाले देशों' से आने वाले हर यात्री की कड़ाई के साथ घोषित नियमों और निर्देशों के अनुसार चिकित्सीय जांच करायी जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News