कोरोना वायरस से आज पूरा देश लड़ रहा है... क्या आप जानते हैं इस कॉलर ट्यून में आवाज देने वाली महिला क

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली: देश में कोरोना का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में 2 लाख से अधिक कोरोना सक्रमित मरीजों के साथ दुनिया में छठे नंबर पर पहुंच गया है। जब से कोरोना शुरू हुआ है तब से लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए एक कॉलरट्यून जागरुकता अभियान का एक हिस्सा बनी हुई है। आप जब भी किसी को कॉल करते होंगे तो आप हमेशा कॉल पर कोरोना को लेकर चेतावनी देती हुए एक आवाज सुनते होंगे।

कोरोना वायरस से संबंधित कॉलर तूने

कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने वाली इस आवाज में हमसे कहा जाता है, कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। मगर याद रहे हमें बीमारी से लडऩा है, बीमार से नहीं। उनसे भेदभाव ना करें। उनकी देखभाल करें और इस बीमारी से बचने के लिए जो हमारी ढाल हैं, जैसे हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस, सफाई कर्मचारी आदि उनको सम्मान दें। उन्हें पूरा सहयोग दें। इन योद्धाओं की करो देखभाल तो देश जीतेगा कोरोना से हर हाल। अधिक जानकारी के लिए स्टेट हेल्प लाइन नंबर या सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर 1075 पर करें। भारत सरकार द्वारा जनहित में जारी। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोरोना वायरस की पूरे देश को जानकारी देने वाली ये आवाज किस महिला की है। अगर नहीं सोचा तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

PunjabKesari

जानी-मानी वॉयस ओवर कलाकार हैं जसलीन भल्ला 
लोगों को जागरूक करने वाली यह आवाज जसलीन भल्ला की है। जसलीन जानी-मानी वॉयस ओवर कलाकार हैं और अगर आप टीवी तथा रेडियो पर आने वाले विज्ञापनों को ध्यान से सुनेंगे तो पता चलेगा कि इस आवाज को आप पहले भी कई बार सुन चुके हैं।  वह ए वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं। जसलीन ने करियर की शुरुआत एक स्पोट्र्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी। कुछ समय बाद वह वॉइस ओवर की दुनिया मेंआ गईं। वॉइस ओवर की फील्ड में वह 10 साल से ज्यादा से काम कर रही हैं। जसलीन इससे पहले भी कई जगहों पर अपनी आवाज का जादू बिखेर चुकी हैं। वो इंडियन रेलवे हो या दिल्ली मेट्रो हो या फिर एयरटेल मोबाइल। उनकी आवाज हर जगह पहुंची है। 
 

PunjabKesari
 

जसलीन भल्ला  टीवी इंटरव्यू में खोले कईं राज

जसलीन ने एक टीवी इंटरव्यू में बताया कि जब वह किसी को बताती है कि कोरोना के खिलाफ जागरूक करने वाली आवाज उनकी हैं तो लोग विश्वास नहीं करते। जसलीन ने बताया कि जब यह मैसेज रिकॉर्ड किया तो उन्हें पता नहीं था कि इसका इस्तेमाल पूरे देश के फोन में बजने वाली रिंग की जगह होने वाला है। जब यह आवाज सभी नंबरों की कॉलरट्यून पर सेट कर दी गई तो वह हैरान रह गई। उनको दोस्तों ने उन्हें फोन करके बताया था कि उनकी आवाज फोन कनेक्ट होने से पहले बजने वाली कॉलरट्यून की जगह सुनाई देती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News