कोरोना वायरस के चलते जरूरत पड़ी तो दिल्ली में कर सकते हैं लॉकडाउन: केजरीवाल

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 04:32 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि 22 मार्च रविवार को 50 फीसदी बसों को बंद करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली की सभी बसें बंद नहीं कर सकते परन्तु हमने 22 मार्च रविवार को 50 फीसदी बसें को बंद रहेंगी।  

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 26 केस हुए हैं। इनमें से 4 केस एक आदमी से दूसरे को फैले, बाकी 22 बाहर से आए थे। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि अगर आपको बचाने के लिए जरूरत पड़े तो हो सकता है लॉकडाउन करना पड़े परन्तु इसकी जरूरत अभी नहीं है।  

PunjabKesari
 

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि आज हम 5 से ज्यादा लोगों के एक जगह पर इकट्ठे न होने का आदेश जारी कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि 72 लाख लोगों को राशन मिलता है। एक व्यक्ति को 4 किलो गेंहू,1 किलो चावल और चीनी अलग से मिलती है। हम इस महीने के लिए इसका 50 % बढ़ा रहे हैं। साढ़े 7 किलो राशन एक व्यक्ति को दिया जाएगा और फ्री दिया जाएगा। 30मार्च से ही हम लोग राशन देना शुरू करेंगे।

PunjabKesari

कोरोना वायरस से 11,248 मौतें, 269,482 संक्रमित 
आपको बतां दे कि विश्व के 168 देशों में फैल चुके कोरोना वायरस च्कोविड 19' का प्रकोप थमने का नाम नहीं लेे रहा है और अब तक इस खतरनाक वायरस से 11,248 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 269,482 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और अब तक इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है। पंजाब के नवांशहर में एक व्यक्ति की मौत से देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से कुल चार लोगों की मौत हो गयी है। कर्नाटक, दिल्ली और महाराष्ट्र में एक-एक व्यक्ति की मौत हुयी थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि देश में कोरोना के 258 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 219 मरीज भारतीय हैं जबकि 39 विदेशी नागरिक हैं। 

PunjabKesari

कोरोना वायरस से संक्रमित 23 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब भी इससे सबसे सर्वाधिक प्रभावित चीन के लोग ही हैं हालांकि राहत की बात यह है कि वुहान में पिछले तीन दिन से कोई मामला सामने नहीं आया है। इस वायरस को लेकर तैयार की गयी एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के थे। चीन में 81,008 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और करीब 3,255 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने के बाद मौत हो गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News