Corona virus: वुहान से 323 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा Air India का विमान

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 10:21 AM (IST)

नेशनल डेस्कः घातक और जानलेवा कोरोना वायरस से प्रभावित चीन के वुहान शहर में फंसे अन्य 323 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया का डबल डेकर जम्बो विमान बोइंग 747 रविवार सुबह नई दिल्ली पहुंचा। बता दें कि इससे पहले शनिवार को वुहान शहर से 324 भारतीय नागरिकों को निकालकर दिल्ली लाया गया था। शनिवार भारत लौटे 324 यात्रियों में 211 छात्र और तीन नाबालिग हैं। अन्य 110 लोग वहां काम करते थे। इनमें 104 महिलाएं हैं जिन्हें आईटीबीपी के छावला शिविर में रखा गया है।

PunjabKesari

220 पुरुष यात्रियों को मानेसर में बनाए गए विशेष शिविर में रखा गया है। वुहान से आने वाले सभी लोगों को 14 दिन तक आम आबादी से दूर मानेसर और छावला कैंप स्थित शिविरों में ही रखा जायेगा ताकि दूसरे लोगों तक संक्रमण न फैल सके। संक्रमण के लक्षण सामने आने में 14 दिन तक का समय लगता है इसलिए इस दौरान उन्हें घर नहीं जाने दिया जाएगा।

PunjabKesari

डॉक्टर नियमित तौर पर उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेंगे और किसी यात्री में कोरोना वायरस के लक्षण सामने पर उसे अस्पताल में भी भर्ती कराया जा सकता है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के 9800 ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 99 प्रतिशत मामले चीन से हैं। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 304 हो गई है, जबकि 14,380 इस संक्रमण की चपेट में हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News