दिल्ली में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए 7,498 नए मामले, 29 लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 26, 2022 - 07:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। दिल्ली में आज कोविड-19 के 7 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जोकि कल की तुलना में 24 फीसदी ज्यादा हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के द्धारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के 7,498 नए केस मिले हैं।

कोरोना संक्रमण से 29 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 25,710 पहुंच गई है। यहां करीब 11,164 लोग महामारी से रिकवर हुए हैं। राजधानी के अस्पतालों में 38,315 मरीजों का इलाज चल रहा है। दिल्ली में पॉजिटिविटि रेट 10.59% दर्ज किया गया है।

राज्यों से टेस्टिंग व टीकाकरण बढ़ाने को कहा
इस बीच मंगलवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने 9 राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों से ऑनलाइन बात की है। उन्‍होंने इस दौरान कोरोना की स्थिति जानी और राज्‍यों से कोविड टेस्टिंग व टीकाकरण बढ़ाने को कहा है। उन्‍होंने यह भी निर्देश दिए है कि राज्‍य समय पर टेस्टिंग और टीकाकरण का डाटा भेजें। उन्‍होंने कहा है कि जो लोग होम आइसोलेशन में रह रहे हैं, उनकी निगरानी राष्‍ट्रीय स्‍तर पर जारी गाइडलांइस के अनुसार की जाई जानी चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News