दिल्ली में कोरोना मामलों ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे के भीतर 1367 नए केस, एक मरीज ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 07:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले हर रोज तेजी रफ्तार के साथ बढ़ रहे हैं। दिल्ली में आज बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 1300 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्धारा जारी आकंड़ो के अनुसार, 'दिल्ली में 30346 मामलों की जांच हुई थी जिसमें से 1367 मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 1878458 पहुंच गई है। 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है, जिसके बाद मौतों की संख्या बढ़कर 26170 पहुंच गई है। कोरोना से 1042 मामले रिकवर हुए हैं। राजधानी दिल्ली में अभी तक करीब 1847456 लोग कोरोना को हराकर अपने घरों को लौट चुके हैं। अगर एक्टिव केस की बात करें तो राज्य में करीब 4832 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 4.97 फीसदी पहुंच गई है।'

कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है
देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी काफी गंभीर हैं। पीएम ने कहा कि पिछले दो हफ्तों में कुछ राज्यों में जिस प्रकार से कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़े हैं, उससे स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है, लिहाजा देशवासियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से पिछले दो हफ्तों में कुछ राज्यों में मामले बढ़े हैं उससे ये स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है। ओमीक्रोन और उसके सब वैरिएंट्स किस तरह गम्भीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं, यह यूरोप के देशों में हम देख सकते हैं।'' प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों, केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोरोना महामारी की ताजा स्थिति की समीक्षा के बाद अपने संबोधन में यह बात कही।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News