कोरोना: जानवरों पर भी टूटने लगा कहर,भूख से तड़पकर मर गए चार बंदर

2020-03-26T18:55:47.51

नेशनल डेस्क: कोरोना महामारी से देश दुनिया में सब कुछ बंद हैं। इस महामारी का असर इंसानों के साथ साथ अब बेजुबान जानवरों पर भी पड़ने लगा है। देशभर में हुए लॉकडाउन के बाद लोग घरों में कैद हो गए हैं। जानवरों को खाना मिलना बंद हो गया है। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर ऐसे ही भूख से तड़पकर चार बंदरों की मौत हो गई।
PunjabKesari
बंदरों की मौत का पता चलने पर स्टेशन पर के पास ही रहने वाले कुछ लोगों ने उनका अंतिम संस्कार किया। इसके साथ ही स्टेशन पर जीवित बचे बंदरों को खाने का सामान भी दिया। आम दिनों के दौरान फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर काफी बंदर रहते हैं। यात्रियों और स्टेशन के वेंडरों द्वारा दिए गए खाने के सामान के भरोसे ही इन बंदरों का पेट भरता है। कोरोना संक्रमण के खौफ और लॉकडाउन के साथ ही पिछले दिनों से देश भर में रेल सेवा ठप होने के बाद रेलवे स्टेशन सूना पड़ा हुआ है। ऐसे में इन बंदरों को कुछ खाने को नहीं मिल पाया।

PunjabKesari
यात्रियों के अलावा कुछ धार्मिक प्रवृति के लोग भी सप्ताह में एक या दो दिन बंदरों को चना-केला खिलाने स्टेशन जाते थे, मगर अब वह भी घरों में कैद हैं। ऐसे में जनता कर्फ्यू वाले दिन यानी रविवार से स्टेशन पर मौजूद बंदरों को खाने के लिए कुछ नहीं मिल पाया। रेल सेवा बंद होने से स्टेशन पर यात्रियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है। स्थानीय लोगों को जब बंदरों की मौत का पता चला तो वे तुरंत स्टेशन पहुंचे और मृत बंदरों का अंतिम संस्कार किया।  


shukdev

Related News