विपक्षी विधायकों के भाजपा में आने का सिलसिला जारी रहेगा : कर्नाटक भाजपा

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 08:24 PM (IST)

बेंगलुरु: भाजपा के खेमे में विपक्षी विधायकों के आने का सिलसिला जारी रहने का संकेत देते हुए कर्नाटक में पार्टी के महासचिव अरविंद लिंबावली ने सोमवार को दावा किया कि जद(एस) के कई विधायक उनके संपर्क में हैं और उन्होंने भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई है। वरिष्ठ भाजपा विधायक और पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी के संयोजक ने कहा कि जद(एस) नेताओं के बयानों से संकेत मिले हैं कि राज्य में उपचुनावों के दौरान अगर भाजपा सरकार बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ा पाने में असफल रहती है, तो इस स्थिति में वे सरकार को समर्थन देना चाहते हैं। 

लिंबावली ने कहा,“कर्नाटक में जद(एस) विधायकों ने भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई है।” लिंबावली ने कहा, “यही वजह है कि जद(एस) नेता कह रहे हैं कि इस उपचुनाव में भाजपा हारेगी, वे बहुमत खो देंगे और ऐसी स्थिति में हम भाजपा का समर्थन करेंगे और सरकार को बचाएंगे। ऐसा कहकर वह अपनी असुरक्षा को जाहिर कर रहे हैं।” 

उन्होंने कहा, “कई जद(एस) विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। चुनाव खत्म होने दीजिए, हम बता देंगे कि कितने हमारे साथ हैं।” जिन जद (एस) नेताओं ने ये संकेत दिए हैं कि वे मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते हैं, उन्होंने यह भी कहा है कि अगर भाजपा बहुमत खो देती है, तो उस सूरत में पार्टी की भूमिका के बारे में नौ दिसंबर के बाद निर्णय लिया जाएगा। 

राज्य में उपचुनाव के परिणाम नौ दिसंबर को आएंगे। जिन 15 क्षेत्रों में विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं उनमें 12 पर कांग्रेस और तीन पर जद (एस) काबिज थे। अयोग्य ठहराए गए विधायकों की बगावत के कारण कुमारस्वामी के नेतृत्व में दोनों दलों की गठबंधन सरकार गिर गई थी। कुमारस्वामी की सरकार के गिरने के बाद सत्ता में आई भाजपा को अपना बहुमत बनाए रखने के लिए उपचुनाव में 15 में से कम से कम छह सीटें जीतने की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News