See More

सोशल मीडिया पर स्टार बने कॉन्स्टेबल दिनेश, Video देख लोग खूब कर रहे जाबांजी की तारीफ

2020-07-07T11:26:03.607

नेशनल डेस्क: बवाना थाने के कॉन्स्टेबल दिनेश इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी छाए हुए हैं। दरअसल दिनेश एक बदमाश का पीछा कर रहा था। बदमाश कॉन्स्टेबल दिनेश पर फायरिंग करता रहा लेकिन वो डरा नहीं और उसका पीछा करता रहा। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी की यह फुटेज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है और लोग कॉन्स्टेबल दिनेश की बहादुरी को सलाम कर रहे हैं। पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने ट्वीट करके कॉन्स्टेबल दिनेश की जांबाजी की तारीप करते हुए उन्हें सम्मानित करने की घोषणा की। पुलिस कमिश्नर ने इस ट्वीट को होम मिनिस्टर को भी टैग किया। मिली जानकारी के अनुसार दिनेश को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन भी मिलेगा।

 

कॉन्स्टेबल दिनेश
कॉन्स्टेबल दिनेश कुमार बवाना थाने के पूठ बीट में तैनात हैं। दिनेश कुमार सोनीपत जिले के रिढाऊ गांव के रहने वाले हैं। दिनेश दिल्ली पुलिस में 2012 में भर्ती हुए। उनकी पहली पोस्टिंग फर्स्ट बटालियन में रही। उसके बाद रोहिणी जिले के DIU यूनिट में तैनाती मिली। 2017 से वे बवाना थाने में तैनात हैं। दिनेश को नवंबर 2019 में बेस्ट बीट अफसर अवॉर्ड भी मिल चुका है। दिनेश का बड़ा भाई एयरफोर्स में है।

PunjabKesari

ऐसे फिर आए सुर्खियों में
27 जून को सुबह साढ़े 8 बजे बवाना में ग्रामीण गऊशाला के पास से एक शख्स के सिर में पिस्टल की बट मारकर बाइक छीनने की कोशिश की थी। पुलिस को सूचना मिली, उस समय कॉन्स्टेबल दिनेश, हेड कॉन्स्टेबल जसवीर और संदीप के साथ बीट में राउंड पर थे। SHO दर्शन लाल ने तुरंत बीट वालों को अलर्ट किया और स्टॉफ घटनास्थल पर पहुंचा। कॉन्स्टेबल दिनेश, हेड कॉन्स्टेबल जसवीर और संदीप को सूचना मिली कि बदमास नीले स्कूटर पर है। रास्ते में तीनों पुलिस अधिकारियों को बदमाश दिखा तो उन्होंने उसका पीछा किया। अचानक स्कूटी पलट गई जिससे एक बदमाश नीचे गिर गया और दूसरा स्कूटी लेकर भाग गया।

 

कॉन्स्टेबल दिनेश ने भागे बदमाश का पीछा किया जबकि हेड कॉन्स्टेबल जसवीर और संदीप ने स्कूटी सवार का पीछा किया। जिस बदमाश के पीछा दिनेश कर रहे थे उसने कॉन्स्टेबल पर फायरिंग की लेकिन गनीमत से वह बच गए। कॉन्स्टेबल दिनेश ने फिर भी हिम्मत नहीं हारी और बदमाश का पीछा किया। आखिरकार बदमाशों को दबोच लिया गया। बदमाशों की पहचान गांव गुमर हरियाणा निवासी दीपक और राहुल के रूप में हुई। राहुल और दीपक पर दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं।


Seema Sharma

Related News