मेक इन इंडिया और हेट इन इंडिया साथ-साथ नहीं चल सकते: थरूर

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2016 - 03:06 PM (IST)

नई दिल्ली; कांग्रेस नेता शशि‍ थरूर ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के सालाना इंडियन कन्‍वेशन 2016 को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर कटाक्ष किया। थरूर ने कहा, मेक इन इंडिया और हेट इन इंडिया साथ साथ नहीं चल सकते हैं। देश की प्रगति, विकास, इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के लिए विदेशी निवेश बेहद आवश्यक है लेकिन विदेशी निवेश तभी भारत आयेगा जब देश की बहुधर्मी विचारधारा सुरक्षित रहेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं द्वारा अल्पसंख्यकों के खिलाफ दिए जाने वाले नफरत भरे बयान देश को खोखला कर रहे हैं। अगर हम विश्व के सामने महाशक्ति बनना चाहते हैं तो पहले हमें घरेलू मसले हल करने होंगे।

थरूर ने कहा कि एक ऐसा देश के रूप में जो अपनी सॉफ्ट पॉवर का उपयोग करता है अपनी क्रेडिट बनाने से पहले हमें अपनी घरेलु समस्याओं का समाधान करना होगा। सच तो यह है कि हमें अपने लोगों को सुरक्षित, स्वस्थ्य और अच्‍छा रखने के लिए काफी कुछ करना होगा। विकास हुआ है लेकिन इतना नहीं की हर किसी तक पहुंचे।

थरूर ने पीएम मोदी की स्‍कीम्स पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर एक तरफ हम दुनिया में जाकर विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए मेक इन इंडिया, स्‍टार्ट अप इंडिया और डिजिटल इंडिया की बात करें और दूसरी तरफ हम यदि देश में घृणा को बढऩे दें तो यह नहीं हो सकता।

 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News