CAA के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह: राजघाट पहुंचे प्रियंका-राहुल, मनमोहन सिंह भी मौजूद

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 04:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के बीच सोमवार को कांग्रेस ने भी राजघाट पर अपना सत्याग्रह शुरू किया। राजघाट पर राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाब नबी आजाद और कांग्रेस आलाकमान मौजूद हैं। सत्याग्रह दोपहर बाद शुरू हो जोकि रात 8 बजे तक चलेगा। वहीं चेन्नई में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) की अगुवाई में भी प्रदर्शन हो रहा है जिसमें पार्टी अध्यक्ष एमके स्टालिन, एमडीएमके के वाइको, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम समेत कई वामपंथी दलों के नेता शामिल हुए। सभी नेता सीडीएमए भवन से राजरत्न स्टेडियम तक मार्च निकालेंगे। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं, 5000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

PunjabKesari

भाजपा का भी हल्ला बोलएक तरफ जहां कांग्रेस दिल्ली में सत्याग्रह कर रही है, वहीं भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल में CAA के समर्थन में सभा की और विशाल रैली निकाली।

PunjabKesari

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली की और प्रदर्शनकारियों को अफवाह में न आने की अपील की। रैली में पीएम मोदी बोले कि किसने कहा कि देश के लोगों को नागरिकता संशोधन एक्ट से नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि देश के मुस्लिम दश के ही रहेंगे। बता दें कि नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ रविवार को भी देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुआ। उत्तर प्रदेश में अभी तक इसका सबसे ज्याद असर देखने को मिला है और कई शहरों में अभी भी इंटरनेट को बंद है। यूपी में अभी विरोध प्रदर्शन में 15 से अधिक मौतें हो चुकी हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News