कश्मीर में गुलाब नबी आजाद को No Entry, जम्मू हवाई अड्डे से दिल्ली वापस भेजा गया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 06:25 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद को मंगलवार को जम्मू हवाई अड्डे पर रोक दिया गया और उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया। आजाद के करीबी सूत्रों ने बताया कि जम्मू हवाई अड्डे पर उतरने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को हवाई अड्डे से बाहर नहीं निकलने दिया गया। वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल होने वाले थे। 

Jammu and Kashmir: Leader of Opposition in Rajya Sabha, Ghulam Nabi Azad, was stopped at Jammu Airport earlier this afternoon. He has been sent back to Delhi. (file pic) pic.twitter.com/HQckboE4yw

— ANI (@ANI) August 20, 2019


कुछ दिनों के भीतर यह दूसरा मौका है जब आजाद को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने से रोका गया है। सूत्रों के अनुसार आजाद शाम करीब 5.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद हाल ही में अनुच्छेद 370 की कई धाराएं खत्म करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के कदम से पैदा हुए हालात की पृष्ठभूमि में कश्मीर जा रहे थे। 

कई इलाकों में लगाई गई हैं पाबंदियां
गौरतलब है कि सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का कदम उठाया है। इसके बाद से राज्य के कई इलाकों में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम और कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News