गरीब की आमदनी 50 फीसदी घटी, सरकार का एक ही टारगेट.. मित्रों की तिजोरी भरती जाए: राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 02:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार पर अपने "दोस्तों" को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया और कहा कि इसका एकमात्र लक्ष्य उनके 'खजाने' को भरना है। उन्होंने सत्तारूढ़ सरकार पर महंगाई और बेरोजगारी सहित विभिन्न मुद्दों पर ध्यान नहीं देने का भी आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर  कहा है कि गरीब वर्ग की आमदनी 50 फीसदी घट गई है. मिडिल क्लास की 10 फीसदी तक गिर गई। वहीं, अमीर वर्ग की 40 फीसदी बढ़ गई. चाहे जनता को महंगाई, बेरोजगारी कितना भी तड़पाए, सूट-बूट सरकार का एक ही टारगेट- मित्रों की तिजोरी भरती जाए।
 
ट्वीट के साथ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने 2016-21 से देश में आय वृद्धि पर प्रकाश डालते हुए "दो भारत: गरीब गरीब, अमीर अमीर" शीर्षक वाला एक ग्राफिक भी साझा किया।

बता दें कि राहुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अरबपति व्यवसायी गौतम अडानी सहित "कुछ उद्योगपतियों" का पक्ष लेने का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने पहले अडानी समूह पर हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट सामने आने के बाद पीएम से अडानी के साथ अपने संबंधों के बारे में खुलासा करने के लिए कहा था। हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि अडानी समूह दशकों से स्टॉक हेरफेर और लेखा धोखाधड़ी योजनाओं में लिप्त था।

  
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News