कांग्रेस का केंद्र सरकार पर हमला, मणिपुर में ड्रोन हमलों को लेकर 'चुप्पी' साधने पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 10:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस ने सोमवार को आश्चर्य जताया कि केंद्र सरकार मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले के एक गांव में हुए उग्रवादी हमलों में ड्रोन के इस्तेमाल पर चुप क्यों है, जिसमें दो लोग मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए। कांग्रेस विधायक दल के नेता ओ इबोबी सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर ड्रोन की मदद से बम गिराए जाते हैं तो यह राष्ट्रीय सुरक्षा का सवाल है क्योंकि राजभवन और मुख्यमंत्री आवास सुरक्षित नहीं रहेंगे।

गृह विभाग की ओर से रविवार को जारी बयान में कहा गया, “राज्य सरकार को निहत्थे कोत्रुक ग्रामीणों पर ड्रोन, बम और अत्याधुनिक हथियारों से हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में पता चला है।” पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार लोगों के जीवन की रक्षा करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा, “लोगों की जान और संपत्ति की रक्षा कौन करेगा? केंद्र सरकार चुपचाप ऐसे कृत्यों को क्यों देख रही है? राज्य में लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार कहां है?” सिंह ने कहा कि कोत्रुक में नवीनतम घटनाक्रम से पता चलता है कि यूक्रेन और इजराइल के युद्ध में इस्तेमाल की जाने वाली आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल अब मणिपुर में किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News