''मैं द्रौपदी नहीं हूं, मुझे किसी बाहरी कृष्ण की जरूरत नहीं'', अपनी ही सरकार पर लाल हुईं कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 12:08 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने बुधवार को विधानसभा में एक बार फिर अपनी पार्टी की सरकार को घेरा और राज्य सरकार पर राजनीतिक बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने विधानसभा में स्वायत्त शासन विभाग की अनुदान मांगों पर बहस के दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल पर निशाना साधा।

मदेरणा ने वीरांगना मंजू के नाते जाने के बयान और किरोड़ी लाल मीणा को आतंकी कहने के बयान को लेकर धारीवाल को घेरा। मदेरणा ने आरोप लगाया कि चूंकि उन्होंने मंत्री की विधवा मंजू जाट और आदिवासी नेता किरोड़ी लाल मीणा के खिलाफ सदन में (सोमवार को) की गई टिप्पणी की निंदा की थी, इसलिए उनके निर्वाचन क्षेत्र ओसियां में 44 सड़क परियोजनाओं को जोधपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) आयुक्त ने रातों रात रद्द कर दिया।

मदेरणा ने कहा, ‘‘मैं एक लड़की हूं, मैं लड़ सकती हूं। मैं द्रौपदी नहीं हूं, मुझे किसी बाहरी कृष्ण की जरूरत नहीं है।'' उन्होंने कहा ‘‘मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करूंगी कि यह बदला लेने वाला रवैया बंद होना चाहिए, क्योंकि मैंने आपके (धारीवाल के) बयान का विरोध और निंदा की थी।" दिव्या मदेरणा पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की बेटी हैं जो जोधपुर के भंवरी देवी अपहरण और हत्या मामले में मुख्य आरोपी थे। वह कांग्रेस शासन (2008-2013) के दौरान अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में शामिल थे और उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। अक्टूबर 2021 में उनका निधन हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News