राजस्थान चुनाव: कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, लड़कियों की मुफ्त शिक्षा का किया वादा

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 11:24 AM (IST)

जयपुर: कांग्रेस ने वीरवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने इस ‘जन घोषणा पत्र’ में किसानों का कर्ज माफ करने और बच्चियों को नि:शुल्क शिक्षा देने का वादा किया है। कांग्रेस ने वीरवार को कहा कि राजस्थान में सत्ता में आने पर वह बुजुर्ग किसानों को पेंशन देगी, बेरोजगार युवाओं को 3500 रुपये तक का मासिक भत्ता देगी व बच्चियों की शिक्षा पूरी तरह नि:शुल्क करेगी। 
PunjabKesari

पार्टी के अनुसार यह घोषणापत्र राज्य की जनता की जनभावनाओं, उनकी अपेक्षाओं व आंकाक्षाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है इसके लिए पार्टी को ऑफलाइन व ऑनलाइन लगभग दो लाख सुझाव मिले थे। कांग्रेस के घोषणापत्र की प्रमुख बातों में किसानों को कर्जमाफी, बेरोजगार युवाओं को 3500 रुपये तक का भत्ता, ​बच्चियों की सारी शिक्षा नि:शुल्क करना व राइट टु हेल्थ के प्रस्ताव शामिल हैं। इसके साथ ही उसने बुजुर्ग किसानों को पेंशन की बात कही है। वह असंगठित मजदूरों के लिए बोर्ड बनाएगी।  

PunjabKesari
पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने इस अवसर पर कहा कि यह जन घोषणापत्र कोई दस्तावेज नहीं बल्कि पार्टी की जनता के प्रति प्रतिबद्धता है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस अवसर पर कहा कि पार्टी के घोषणापत्र में जन भावनाओं को शामिल करने का यह ‘राहुल मॉडल’ है और घोषणापत्र के लिए लगभग दो लाख सुझाव मिले। 

PunjabKesari
गहलोत ने आरोप लगाया कि वसुंधरा राजे सरकार ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं बंद कर दीं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राज्य के सभी सातों संभाग में इस घोषणापत्र को जारी किया।  इस अवसर पर घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी व पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद थे।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News