छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता ने अपनी पत्नी और 2 बेटों के साथ खाया जहर, चारों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 04:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंचराम यादव (65) ने अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल अभी तक चारों के आत्महत्या करने की वजह सामने नहीं आई है। पुलिस मृतक परिवार के घर को सील कर मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि घटना जिले के जांजगीर क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 की है। यहां के निवासी कांग्रेस के नेता पंचराम यादव (65) ने अपनी पत्नी दिनेश नांदनी यादव (55) और दो बेटों सूरज यादव (27) तथा नीरज यादव (32) के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी तब मिली जब एक लड़की ने उनके घर पर जाकर आवाज लगाई। वहीं, जब काफी देर तक उसे कोई जवाब नहीं मिला तो उसने गांव वालों को सूचित किया। मौके पर पहुंचे लोगों ने किसी तरह कांग्रेस नेता के घर में जाकर देखा तो परिवार के सभी सदस्य गंभीर स्थिति में थे।

आनन-फानन में ग्रामीणों ने चारों को इलाज के लिए जिला अस्पताल जांजगीर में भर्ती कराया। वहीं, जब उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो उन्हें बिलासपुर के अस्पताल में रेफर किया गया। यहां इलाज के दौरान नीरज यादव की मौत हो गई, जबकि पंचराम यादव, उनकी पत्नी दिनेश नांदनी और बेटे सूरज यादव की 31 अगस्त की रात को इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, पंचराम यादव ठेकेदारी का काम करते थे और उन्होंने दो बैंकों से 40 लाख रुपये का लोन लिया था। वे हार्ट के मरीज थे, जबकि उनकी पत्नी कैंसर से पीड़ित थी। नीरज यादव प्राइवेट नौकरी करते थे और सूरज यादव भी ठेकेदारी का काम करते थे। पुलिस के मुताबिक, घर के दोनों ओर के गेट बंद कर दिए गए थे ताकि कोई बाहर से अंदर न जा सके।  












 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News