जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 'भारत जोड़ो यात्रा' में सुरक्षा चूक के दावों को किया खारिज, कही ये बात

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 08:36 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में सुरक्षा में चूक के दावों के बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि योजना से अधिक लोगों की भीड़ के कारण सुरक्षा संसाधनों पर दबाव हो सकता है, जिसके कारण इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था की कमी का आभास हुआ हो। प्रशासन ने यह भी कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा' के लिए सभी सुरक्षा व्यवस्था की गई है क्योंकि सरकार "सुरक्षा चिंताओं के प्रति पूरी तरह से सचेत है"। 

PunjabKesari

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान पुलिस का इंतजाम ध्वस्त हो गया, जिसके बाद अपने सुरक्षाकर्मियों की सलाह पर उन्होंने आज की यात्रा रद्द कर दी। उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि शनिवार और रविवार को इस यात्रा तथा इससे जुड़े कार्यक्रमों में ऐसा नहीं होना चाहिए। 

कांग्रेस नेता ने जम्मू क्षेत्र के बनिहाल से यात्रा की शुरुआत की और एक बुलेटप्रूफ वाहन में जवाहर सुरंग पार करके घाटी के काजीगुंड इलाके में दाखिल हुए, लेकिन इसके बाद 500 मीटर भी नहीं चल सके। उनसे उनके सुरक्षाकर्मियों ने यात्रा रोकने के लिए कहा, क्योंकि भारी भीड़ को संभालने के लिए पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News