कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में शीघ्र ही विधानसभा चुनाव कराने की वकालत की

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 08:34 PM (IST)


जम्मू: कांग्रेस की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल ने बृहस्पतिवार को इस केंद्रशासित प्रदेश में निर्वाचित सरकार की मांग करते हुए कहा कि यदि कोविड-19 के समय जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव कराये जा सकते हैं तो विधानसभा के भी चुनाव कराये जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा जम्मू कश्मीर में प्रचार के लिए दर्जनों केंद्रीय मंत्रियों, राष्ट्रीय नेताओं और फिल्मी हस्तियों को लेकर आयी क्योंकि उसे डर है कि वह इस स्थानीय चुनाव में हार जायेगी। पाटिल ने कांग्रेस नेताओं की सुरक्षा एवं गाड़ियां वापस लेने को लेकर प्रशासन पर भी निशाना साधा एवं दावा किया कि इस कदम का लक्ष्य उन्हें डीडीसी चुनाव में प्रचार से रोकना है। पाटिल के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर भी थे।

 

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा," जम्मू कश्मीर में यदि वह (सरकार) कोविड के वक्त डीडीसी चुनाव करा सकती है तो मैं शीघ्र ही विधानसभा चुनाव कराने एवं निर्वाचित सरकार स्थापित करने की अपील एवं मांग करती हूं। उसे ऐसा करना चाहिए, यह हमारी मांग है।" पाटिल के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर भी थे। पाटिल जम्मू कश्मीर में डीडीसी चुनाव में प्रचार अभियान में उतरने वाली कांग्रेस की एक मात्र राष्ट्रीय नेता हैं।

 

पाटिल ने ऐसे वक्त चुनाव कराने के लिए सरकार की आलोचना की जब कोविड-१९ की स्थिति नियंत्रण में नहीं है। उन्होंने कहा, "उसने अब चुनाव कराने का गलत निर्णय लिया। युवा और महिला कांग्रेस की इकाई प्रमुखों एवं पूर्व मंत्रियों समेत हमारे कई शीर्ष नेता कोविड-19 से संक्रमित हो गये। प्रचार करना मुश्किल है।"

 

मीर ने उनकी और कई अन्य पाटी नेताओं की सुरक्षा एवं गाड़िया वापस लेने पर कहा, "जीवन और मृत्यु ईश्वर के हाथों में है। उसने (सरकार ने) इस समय में हमारे नेताओं, पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों की सुरक्षा वापस ले ली। यह स्पष्ट है कि वे चाहते हैं कि हम घर में कैद रहें।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News