भाजपा की वाशिंग मशीन तेजी से चल रही है...संगमा को भाजपा के समर्थन पर कांग्रेस ने किया कटाक्ष

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 02:30 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी द्वारा कोनराड संगमा का समर्थन किए जाने को लेकर सोमवार को कटाक्ष किया कि ‘भाजपा की वाशिंग मशीन' तेज गति से चली रही है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने चुनाव से पहले संगमा के नेतृत्व वाली सरकार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की ओर से बोले गए तीखे हमलों से जुड़े वीडियो साझा करते हुए यह आरोप भी लगाया कि नतीजे आने के बाद अब भाजपा को स्मृतिलोप हो गया है। 

उन्होंने ट्वीट किया, कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के अनुसार मेघालय में कोनराड संगमा की सरकार देश में सबसे भ्रष्ट सरकार हुआ करती थी। अब मुझे लगता है कि भाजपा को स्मृतिलोप हो गया है और वह उनके साथ हाथ मिला रही है। मेघालय इससे बेहतर का हकदार है।'' रमेश ने तंज कसते हुए कहा  कि भाजपा की वाशिंग मशीन तेजी से चल रही है। 

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने मेघालय में संगमा की अगुवाई में बनने वाली सरकार का समर्थन करने का फैसला किया था। वह विधानसभा चुनाव अकेले लड़ी थी। मेघालय में 27 फरवरी को विधानसभा की 59 सीटों पर मतदान हुआ था। गत वीरवार को चुनाव परिणाम आए, जिनमें संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 26 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। एनपीपी के अलावा यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने 11 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि 2018 के चुनाव में वह केवल छह सीटें जीत सकी थी। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने पांच-पांच जबकि भाजपा ने दो सीट पर जीत हासिल की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News