बहुमत परीक्षण से पहले कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक विधानसभा में बहुमत परीक्षण से ठीक पहले सुप्रीम कोर्ट ने प्रोटेम स्पीकर के चुनाव पर कांग्रेस की आपत्तियों को खारिज कर दिया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया था। कांग्रेस ने दावा किया था कि पार्टी के 2 विधायक प्रताप गौड़ा पाटिल और आनंद सिंह भाजपा की कैद में हैं। हालांकि दोनों लापता विधायक कुछ देर बाद एक होटल में मिल गए। दरअसल कांग्रेस के विधायक प्रताप गौड़ा का नाम बुलाया गया लेकिन वह सदन में उपस्थित नहीं थे जिसके बाद कांग्रेस ने यह आरोप लगाया।  
PunjabKesari
पीएम बोलें ‘न खरीदूंगा, न खरीदने दूंगा’: सिब्बल
वहीं कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले सदन की कार्यवाही के लाइव प्रसारण के उच्चतम न्यायालय के फैसले पर खुशी जताई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री को स्पष्ट रूप से कहना चाहिए कि ‘न खरीदूंगा और न खरीदने दूंगा। उन्होंने कहा कि हम खुश हैं कि सारी प्रक्रिया पारदर्शी ढंग से होगी। जो जीतेगा वही सिकंदर है। सिब्बल ने कहा कि हमारे पास 116 विधायक हैं। अगर तोड़ेगा तो कौन तोड़ेगा, इसमें कोई शक नहीं है। इसी को देखते हुए पारर्दिशता चाहते थे।
PunjabKesari
लाइव प्रसारण से हमरी चिंताओं का हुआ समाधान: सिंघवी
पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जब किसी की निष्पक्षता पर संदेह हो तो फिर उस पर किसी न किसी तरह की निगरानी होनी चाहिए। जब न्यायाधीशों की ओर से कार्यवाही के लाइव प्रसारण की बात सामने आई तो हमारी चिंताओं का समाधान हो गया। उन्होंने कहा कि हम विश्वास प्रस्ताव पर जल्दी मतदान चाहते थे, इसलिए हमने याचिका में दूसरी बातों पर जोर नहीं दिया। सिंघवी ने कहा कि पिछले तीन दिनों में हमारी उपलब्धि यह है कि आज विश्वास प्रस्ताव पर मतदान होगा, गुप्त मतदान की मांग खारिज हो गई और ‘एक दिन के सुल्तान’ येदियुरप्पा के नीतिगत फैसले पर भी रोक लगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News