कुमारस्वामी ने हासिल किया विश्वासमत और जीत और मोदी की घटी लोकप्रियता, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 07:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कुमारस्वामी के राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने से लेकर बोधगया बम ब्लास्ट मामलें में सभी आरोपी दोषी करार तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कुमारस्वामी ने हासिल किया विश्वासमत, कहा-5 साल पूरे करेगी हमारी सरकार
कर्नाटक में तीन दिन पुरानी एच.डी. कुमारस्वामी सरकार ने भाजपा विधायकों के बहिर्गमन के बीच आज राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। जद (से)-कांग्रेस गठबंधन के विधायकों और अन्य विधायकों की उपस्थिति में कुमारस्वामी सरकार के प्रति विश्वास प्रस्ताव को ध्वनि मत से स्वीकार कर लिया गया। वहीं भाजपा विधायकों ने विश्वास मत से ठीक पहले सदन से बहिर्गमन किया।

लोकप्रियता घटी, फिर भी 2019 में मोदी दोबारा बन सकते हैं PM
क्या नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा व राजग सरकार की लोकप्रियता घट रही है? मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर जनता का मूड भांपने के लिए एबीपी न्यूज व सीएडीएस के ताजा सर्वे तो कुछ ऐसा ही संकेत दे रहे हैं। सर्वे के अनुसार यदि आज चुनाव कराए जाते हैं, तो एनडीए सरकार अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी।

बोधगया बम ब्लास्ट मामलें में सभी आरोपी दोषी करार
बिहार की राजधानी पटना स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में आज हैदर अली समेत पांच लोगों को दोषी करार दिया।  एनआईए के विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार सिन्हा ने यहां मामले में सुनवाई के बाद आरोपित झारखंड के रांची निवासी हैदर अली, इम्तियाज अंसारी, मुजिबुल्लाह तथा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ निवासी उमर सिद्दीकी एवं अजहरुद्दीन कुरैशी को भारतीय दंड विधान, विधि विरुद्ध क्रियाकलाप अधिनियम एवं विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की विभिन्न धाराओं में षड्यंत्र करने, आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त रहने तथा आतंकवादी गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए धन की व्यवस्था करने का दोषी करार दिया है। 

विश्वभारती विश्वविद्यालय में बोले PM मोदी- यहां मैं अतिथि नहीं, आचार्य हूं
पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं यहां अतिथ नहीं बल्कि आचार्य बनकर आया हूं। उन्होंने विश्वविद्यालय में देरी से आने पर माफी मांगी। उन्होंने इस दौरान कहा कि यहां का चांसलर होने के नाते हर असुविधा की जिम्मेदारी मेरी है। 

रमजान के बाद भी जम्मू कश्मीर में जारी रहेगा सीजफ़ायर का आदेश
रमजान खत्म होने के बाद भी जम्मू-कश्मीर में संघर्षविराम जारी रह सकता है। जम्मू- कश्मीर पुलिस अधिकारियों और सरकार का कहना है कि संघर्षविराम के कारण कश्मीर घाटी में शांति है। सूत्रों की मानें तो केंद्र सरकार इसे रमजान के बाद भी जारी करने के बारे में सोच रही है। जम्मू-कश्मीर के डी.जी.पी. एस.पी. वैद के अनुसार संघर्षविराम जारी होने के बाद 17 से 20 मई के बीच पत्थरबाजी की मात्र 6 घटनाएं हुई हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री के इस पहल ने कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में मदद किया है। 

Video: मुस्लिम युवक को बचाने के लिए अकेला ही भीड़ से उलझ गया यह सिख
उत्तराखंड में एक जाबांज सिख पुलिसकर्मी ने मुस्लिम युवक की जान बचाकर मिसाल पेश की है। सब इंस्पेक्टर अपनी जान की परवाह न करते हुए अकेला ही आक्रोशित भीड़ के चंगुल उलझ गया और युवक को सुरक्षित वहां से बाहर निकाल लाया। इस वीडियो को सासंद रह चुके सिमरनजीत सिंह मान ने शेयर किया है। पूरा देश सब इंस्पेक्टर के साहस को सलाम कर रहा है। 

कनाडाः भारतीय रेस्तरां में धमाके दौरान 18 लोग घायल, CCTV में दिखे 2 संदिग्ध
कनाडा के ओंटारियो स्थित एक भारतीय रेस्टोरेंट में ब्लास्ट हुआ है जिसमें 18 लोगों के घायल होने की खबर है। इनमें से 3 की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के अनुसार कनाडा में यह रेस्टोरेंट पिछले 15 साल से भारतीय व्‍यंजन परोस रहा है।

व्हाइट हाउस ने किया खुलासा, ट्रंप ने क्यों रद्द की उत्तर कोरिया के साथ शिखर वार्ता
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग - उन के साथ 12 जून को सिंगापुर में होने वाली शिखर वार्ता रद्द करने के लिए, व्हाइट हाउस ने उत्तर कोरिया की लगातार वादाखिलाफी और सिंगापुर में बैठक की तैयारियों के लिए अमेरिकी दल को इंतजार कराने के उसके रवैये को जिम्मेदार ठहराया है।   

7 साल बाद Apple से हारा Samsung, देने पड़ेंगे 3600 करोड़ रुपए
अमेरिका की एक अदालत ने सैमसंग कंपनी को तगड़ा झटका दिया है। सैमसंग और एप्पल कंपनी के बीच चल रहे 7 साल पुराने कोर्ट केस में एप्पल को आखिरकार जीत मिल गई है। एप्पल के आईफोन का पेटेंट डिजाइन कॉपी करने के मामले में सैमसंग को 3600 करोड़ रुपए का भुगतान करने को कहा गया है। इसके साथ ही कोर्ट ने पेटेंट फंक्शन के डैमेज पर 34 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

जनता बेहाल, लगातार 12वें दिन बढ़े पैट्रोल और डीजल के दाम
देशभर में पैट्रोल और डीजल की कीमतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। आज लगातार 12वें दिन तेल कंपनियों ने पैट्रोल 36 पैसे और डीजल 22 पैसे महंगा कर दिया है। दिल्ली में आज एक लीटर पैट्रोल की कीमत 77.83 रुपए हो गई है जबकि डीजल की कीमत 68.75 रुपए प्रति लीटर है।

amazon की नीति, ऐसे ग्राहकों को कर रहा लाइफटाइम बैन
दुनिया की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई ऑफर्स पेश करती हैं। ग्राहकों को सामान पसंद न आने या फिर कोई खराबी होने पर एक्सचेंज ऑफर भी दिए जाते हैं। अमेजॉन के 'बिना किसी सवाल के 30 दिन के भीतर सामान लौटाना' भी इसी में से एक है, जिसका उपभोक्ता जमकर फायदा उठाते हैं। अमेजॉन ने बार-बार सामान लौटाने वाले लोगों से निपटने के लिए जो नीति अपनाई है उससे कई उपभोक्ताओं समहत नहीं हैं।

इस क्रिकेटर के साथ हुअा दुखद हादसा, वेस्टइंडीज दौरे से नाम लिया वापिस
धनंजय डि सिल्वा श्रीलंका के ऑलराउंडर के साथ एक बहुत दुखद हादसा हुअा है। दरअसल धनंजय के पिता की गुरुवार रात कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी। ये घटना शुक्रवार को वेस्टइंडीज दौरे पर श्रीलंकाई टीम की रवानगी से महज 12 घंटे पहले हुई।

जानिए भज्जी और कैफ के मजेदार किस्से, हंसी नहीं रोक पाएंगे आप
भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह और पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने एक शो के दौरान कई बातों का खुलासा किया। इन दोनों ने उस समय की बातें भी शेयर की जिस समय उन्हें इंग्लिश नहीं आती थी। शो के दौरान भज्जी ने बताया कि इंग्लिश से मेरा लगाव बहुत है और इससे जुड़ी हुई स्टोरी भी मेरे पास काफी हैं।

करीना कपूर को देखते ही इमोशनल हुई ये बच्ची, वीडियो आई सामने
बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' के प्रमोशन में बिजी हैं। हाल ही में वह अपनी को-स्टार्स के साथ प्रमोशन के सिलसिले में वह अपनी एक छोटी फैन से मिली हैं। ये फेन करीना से मिलते ही इमोशनल हो गई। इसका वीडियो सोनम कपूर ने अपनी इंस्टा स्टोरी में जारी किया।

पुण्यतिथि के मौके पर जानिए सुनील दत्त से जुड़ी कुछ ख़ास बातें
बाॅलीवुड स्टार सुनील दत्त को दुनिया से गए हुए आज 11 साल पूरे हो गए हैं। आज उनकी पुण्यतिथि है। सुनील जन्म 6 जून 1929 को झेलम(पाकिस्तान) में हुआ था। आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News