GST का 1 साल पूरा, पीएम मोदी बोले- इससे विकास और सरलता आई

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 10:28 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) के क्रियान्वयन के एक साल पूरे होने के विशेष मौके पर देश की जनता को बधाई दी है।मोदी ने आज कहा कि नए कर कानून से विकास, सरलता और पारदर्शिता आई है। मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘ जीएसटी विकास, सरलता और पारदर्शिता लेकर आया है। यह संगठित कारोबार और उत्पादकता को बढ़ावा देता है, कारोबार सुगमता को और गति देता है, इससे लघु और मझोले उद्योगों को लाभ हो रहा है।’’ अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में 24 जून को प्रधानमंत्री ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को सहकारी संघवाद का बेहतरीन उदाहरण करार देते हुए कहा था कि नई व्यवस्था ‘‘ईमानदारी का उत्सव’’ है जिसने देश में इंस्पेक्टर राज खत्म कर दिया है।
 

पीएम ने कहा था, यदि एक देश एक कर सुधार के लिए मुझे सबसे ज्यादा किसी को श्रेय देना है तो मैं राज्यों को श्रेय देता हूं।’’ उन्होंने कहा था, ‘‘जीएसटी सहकारी संघवाद का एक बेहतरीन उदाहरण है, जहां सभी राज्यों ने मिलकर देशहित में फैसला लिया और तब जाकर देश में इतना बड़ा कर सुधार लागू हो सका।’’ मोदी ने तीन अलग-अलग ट्वीट में डॉक्टर्स डे और चार्टर्ड अकाउंटेंट्स डे का भी जिक्र किया हैं।

उन्होंने लिखा, ‘‘उनका पेशा मानवों में सबसे सभ्य और पावन है। यह देखना बहुत ही सुखद है कि भारतीय डॉक्टर खुद को दुनिया भर में बेहतर साबित कर रहे हैं और अनुसंधान तथा नवोन्मेष के क्षेत्र में लीक से हटकर काम कर रहे हैं।’’ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (सीए) के लिए मोदी ने लिखा है, ‘‘देश के निर्माण में सीए समुदाय की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है। आशा करते हैं कि सीए समुदाय देश के विकास में अपना योगदान जारी रखेगा।’’

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News