''द कश्मीर फाइल्स'' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत, भोपाली लोगों को बताया था ''होमो सेक्सुअल''

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 05:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः चर्चित फिल्म ‘ द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक द्वारा कथित तौर पर की गई टिप्पणी ‘‘ भोपाली माने समलैंगिक' के खिलाफ मुंबई में पुलिस से शिकायत की गई और उनके खिलाफ मानहानि और अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया किया अग्निहोत्री के खिलाफ शिकायत वर्सोवा पुलिस थाने में पत्रकार-सह सेलिब्रिटी जनसंपर्क प्रबंधक रोहित पांडेय ने अपने वकील अली काशिफ खान देशमुख के जरिये दर्ज कराई है।

अधिकारी द्वारा उद्धृत शिकायत में कहा गया कि ‘द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक ने मीडिया को दिए साक्षात्कार में ‘जानबूझकर,निर्दयतापूर्ण और दुर्भावनापूर्ण तरीके से भोपालियों को समलैंगिक' कहकर अपने (पांडेय) मूल निवास स्थान भोपाल का असम्मनान और अपमान किया है। अधिकारी ने पुष्टि की कि इस संबंध में लिखित शिकायत मिली है।

उन्होंने बताया कि शिकायत में अग्निहोत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-153 ए और बी (दो समूहों में द्वेष को बढ़ावा देना), धारा-295ए (जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण कार्य से किसी वर्ग की धार्मिक या धार्मिक विश्वास का अपमान कर धार्मिक संघर्ष पैदा करने के इरादे से कार्य), धारा-298 (शब्द आदि से जानबूझकर धार्मिक भावना को आहत करना), धारा-500 (मानहानि)और धारा-505 II (बयान से दुश्मनी, नफरत या दुर्भावना पैदा करना) के तहत मामला दर्ज करने का अनुरोध किया गया है।

गौरतलब है कि भोपाल में आयोजित फिल्म महोत्सव में शुक्रवार को जाने से पहले अग्निहोत्री के साक्षात्कार का विवादित वीडियो ऑनलाइल चैनलों पर वायरल हो गया था। यह वीडियो करीब तीन सप्ताह पुरानी बताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News